कोरोना बम लगातार महाराष्ट्र में फूटता जा रहा है हर दिन संक्रमित लोगो की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है,जानें क्या हाल है महाराष्ट्र का........ - eaglenews24x7

Breaking


कोरोना बम लगातार महाराष्ट्र में फूटता जा रहा है हर दिन संक्रमित लोगो की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है,जानें क्या हाल है महाराष्ट्र का........

कोरोना बम लगातार महाराष्ट्र में फूटता जा रहा है हर दिन संक्रमित लोगो की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है,जानें क्या हाल है महाराष्ट्र का........


महाराष्ट्र राज्यों मे मृतकों का आंकड़ा 57 हजार 638 तक पहुंच गया।


राज्य में 309 लोगों ने इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ दिया है।

मुम्बई में नही थम रहा है कोरोना का कहर,पिछले 24 घंटो में नये 55 हजार 411 लोग संक्रमित हुये है,यदि इनकी गणना कर जोड़े तो अब 33 लाख 43 हजार 951है।वही राज्य में 309 लोगों ने इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ दिया है,महाराष्ट्र राज्यों मे मृतकों का आंकड़ा 57 हजार 638 तक पहुंच गया।


यदि हम रिकवरी रेट की बात करें तो पिछले 24 घंटो में 53 हजार 5 लोगों ने जंग जीती है,इन सबकी मिलाके गणना करे तो इस जंग में ठीक होने वालों की संख्या 27 लाख 48 हजार 153 हो गई है।अब महाराष्ट्र राज्य में सक्रिय लोगो की संख्या 5 लाख 36 हजार 682 है,इस तरह से बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार लॉकडाउन लगाने का विचार कर रही है।


महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के द्वारा आज एक सर्वदलीय बैठक में कहा की इस प्रकार से 21 अप्रैल तक कोरोना केसों में कमी नहीं आई तो, महाराष्ट्र राज्य के हालात और भी खराब हो सकते हैं।लॉकडाउन लगाने के अलावा हमारे पास और कोई विकल्प नहीं है,कल रविवार के दिन टास्क फोर्स बैठक में तय किया जाएगा की लॉकडाउन लगेगा कि नहीं।


वही महाराष्ट्र में सभी जिलों में कोरोना की रोकथाम के लिए वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया जिसमें लगाए गये वीकेंड लॉकडाउन में उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है और मुंबई,पुणे, औरंगाबाद एवं नागपुर सहित राज्य के कई जगह पर सड़के,गलियां,दुकाने और बाजार सुनसान है।


महाराष्ट्र राजधानी के अलावा राज्य के कुछ जगह पर स्थानीय लोगों के द्वारा कोविड-19 की गाइडलाइन के नियमो को तोड़ते हुए अधिक संख्या में लोग एक ही जगह पर मिले है,जिसके चलते राज्य में पहला वीकेंड लॉकडाउन शुक्रवार रात्रि 8:00 बजे से सोमवार सुबह 7:00 बजे तक रहेगा।