देश व दुनिया की ताजा खबरे नजर उन खबरों पर जो सुर्खियों में है,आइये पढ़े खबर....... - eaglenews24x7

Breaking


देश व दुनिया की ताजा खबरे नजर उन खबरों पर जो सुर्खियों में है,आइये पढ़े खबर.......

देश व दुनिया की ताजा खबरे नजर उन खबरों पर जो सुर्खियों में है,आइये पढ़े खबर.......


कोरोना महामारी का बढ़ता हुआ रुख जो अपनी चरम सीमा में देश के हर एक राज्यो में अलग-अलग तरीको से नये रास्ते निकाले जा रहे है इस महामारी को काबू करने के लिये कही पे मिनी लॉकडाउन और कही पे रात्रि कर्फ्यू जैसे कदम उठाने पड़ रहे है।

रविवार 11 अप्रैल के ताजा एवं मुख्य समाचार इस प्रकार से है:-


उत्तरप्रदेश में बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए कक्षा पहली से बाहरवी तक के सभी सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थान को 30 अप्रैल तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है।


देशभर में बढ़ते हुए कोरोना महामारी के चलते फिर एक बार संक्रमित व्यक्ति संख्या अधिक हुई जिसके कारण आज टीकाकरण उत्सव शुरू हुआ ।


महेंद्र सिंह धोनी पर हुआ 12 लाख का जुर्माना यह जुर्माना इसलिए हुआ चैन्नई सुपर किंग्स के कप्तान MS DHONI पर यह आरोप है कि दिल्ली कैपिटल्स खिलाफ ओवर गति धीमी थी।


अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आमनागरिको को दी सलाह कि हॉस्पिटल जाने से पहले एप के जरिए बिस्तरों की जानकारी ले ले कि वहाँ पर बिस्तर है या नही।


नोयडा के गौतम बुद्ध नगर जिला जेल में एक होमगार्ड महिला के पास से मोबाईल और चार्जर बरामद हुआ,जिसमें कहा जा रहा है कि होमगार्ड महिला के द्वारा कैदी को मोबाईल पर बात कराई जा रही थी।


हेलीकाफ्टर में यात्रा कर रहे अबू धावी के बड़े व्यवसाई यम ए यूसुफ अली और उनकी पत्नी को अचानक उनके हेलीकॉप्टर की लैंडिंग को एर्नाकुलम के पनगढ़ में एक दलदल जमीन में करना पड़ा।


जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिला में आतंकी और सुरक्षा बल की मुठभेड़ में तीन आतंकी को मार गिराया,जिसमें 14 साल को बच्चा आतंकी था,जो कि कुछ समय पहले आतंकी संगठन से जुड़ा था।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा आज 14 अप्रैल के दिन टीकाकरण उत्सव मनाया जाए।


बढ़ते हुए कोरोना संक्रमण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने फैसला में नये प्रतिबंध बनाने की घोषणा की गई।


लगे हुए वीकेंड लॉकडाउन महाराष्ट्र में सरकार ने होम डिलीवरी के जरिए शराब बिक्री की इजाजत दी है


10 करोड़ टीकाकरण कर भारत ने मात्र 85 दिन में अमेरिका,ब्रिटेन और चीन को पीछे छोड़ा।


वही LAC में भारत और चीन के बीच 11वे दौर की बातचीत में लंबित मुद्दों को शीघ्र निपटाने का समाधान और नई घटना घटित ना हो इस पर भी दोनों पक्षो में सहमति व्यक्त की गई।