28 विधानसभा सीटों के लिए पैरामिलिट्री की 84 कंपनियां तैनात की गईं


मध्यप्रदेश उपचुनाव:28 विधानसभा सीटों के लिए पैरामिलिट्री की 84 कंपनियां तैनात की गईं; जिला पुलिस बल के 10 हजार विशेष अफसर लगे

मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिए मंगलवार को मतदान किया जाएगा। इंदौर में सुरक्षा के साथ मतदान कराने के लिए मतदान केंद्रों पर पहुंच रही पोलिंग टीम।
पुलिस ने एक महीने में 3 करोड़ 92 लाख रूपए जब्त किए
1 लाख 58 हजार 361 लाइसेंसी हथियार जमा कराए गए

मध्यप्रदेश में मंगलवार को 28 विधानसभा की सीटों पर वोट डाले जाएंगे। इसके लिए प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम करते हुए उपनिर्वाचन के सभी 28 विधानसभा क्षेत्रों में 84 पैरामिलिट्री की कंपनी तैनात की हैं। इसके अलावा एसएएफ की 30 कंपनी भी अतिरिक्त रूप से तैनात की गई हैं। जिला के लगभग 10,000 विशेष पुलिस अधिकारी भी तैनात किए गए हैं। प्रदेश में 3 नवंबर को मतदान और 10 को मतदान किया जाएगा।

आदर्श मतदान केंद्र, नाहरगढ़ (मंदसौर)।

होमगार्ड के 6 हजार का बल भी लगाया

अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा ने बताया कि सुरक्षा के लिए पड़ोस के जिलों का भी पुलिस बल इन उपचुनाव क्षेत्रों में तैनात किया गया है। होमगार्ड का लगभग 6 हजार अतिरिक्त बल भी तैनात किए गए हैं। इनमें जिला पुलिस के 10 हजार विशेष पुलिस अधिकारी भी ड्यूटी पर रहेंगे।

मतदान केंद्रों पर बसों से कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों को पहुंचाया गया।

करीब 600 बदमाशों को जिले के बाहर भेजा

पुलिस ने 578 अपराधियों पर जिलाबदर की कार्रवाई कर उन्हें जिले के बाहर भेज दिया। इनमें से 62 पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम में निरुद्ध करने की कार्रवाई की गई है। लंबे समय से लंबित पड़े गैर जमानती 8 हजार 750 वारंट तामील कराए गए हैं। इस दौरान CRPC (दण्ड प्रक्रिया संहिता) के तहत 77 हजार 700 व्यक्तियों को बॉन्ड ओवर किया गया।

अनूपपुर में मतदान कराने पहुंचते मतदान कर्मचारी व सुरक्षाकर्मी। साथ ही मतदान कर्मचारियों के शरीर का तापमान भी लिया जा रहा है।

कर्मचारियों और सुरक्षा कर्मियों के लिए बसों की व्यवस्था की गई।

1.60 लाख लाइसेंसी हथियार जमा हुए

उपचुनाव वाली सीटों पर अब तक 1 लाख 58 हजार 361 लाइसेंसी हथियार जमा कराए गए हैं। इनमें से 1 हजार 190 लाइसेंस रद्द कर दिए गए। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इन जिलों से कुल 1 हजार 536 अवैध हथियार और 3 करोड़ 92 लाख रुपए भी जब्त किए । यह कार्रवाई बीते एक माह के दौरान की गई। 28 विधानसभा उपनिर्वाचन क्षेत्रों के 19 जिलों में 100 अंतरराज्यीय पुलिस नाकों पर तथा 204 जिलों के पुलिस नाकों पर आवाजाही पर चेकिंग की जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे