वैध रेत ठेकेदारों को रेत खनन और परिवहन में न आए कोई परेशानी अवैध रेत का खनन एवं परिवहन सख्ती से रोका जाए - eagle news

Breaking

वैध रेत ठेकेदारों को रेत खनन और परिवहन में न आए कोई परेशानी अवैध रेत का खनन एवं परिवहन सख्ती से रोका जाए


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रेत ठेकेदारों के प्रतिनिधि मंडल से की मुलाकात

जबलपुर, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने निर्देश दिए हैं कि प्रदेश के वैध रेत ठेकेदारों को रेत के खनन एवं परिवहन में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं आनी चाहिए। स्थानीय पुलिस एवं प्रशासन उनका पूरा सहयोग करें, इसके साथ ही अवैध रेत का खनन एवं परिवहन सख्ती से रोका जाए।

मुख्यमंत्री श्री चौहान से आज रेत ठेकेदारों के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। इस दौरान खनिज संसाधन मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह उपस्थित थे। प्रतिनिधि मंडल में श्री संतोषराज द्विवेदी, श्री वी.एस. जादौन, श्री विश्वास परमानी, श्री शिवम त्रिवेदी, श्री आनंद ताम्रकार आदि शामिल थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान से प्रतिनिधि मंडल ने अनुबंध की समाप्ति तक इंस्टॉलमेंट में 10 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी को समाप्त करने तथा मानसून इंस्टॉलमेंट को समाप्त करने आदि की मांग की। उन्होंने बताया कि उत्तरप्रदेश सरकार ने ऐसा किया है। उन्होंने अपने कार्य व्यवसाय में आ रही प्रक्रियात्मक परेशानियों को दूर करने का भी मुख्यमंत्री श्री चौहान से आग्रह किया।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आश्वस्त किया कि प्रदेश में वैध खनिज ठेकेदारों को खनिज के खनन एवं परिवहन में कोई परेशानी नहीं आएगी। उन्होंने विशेष रूप से कटनी, नरसिंहपुर और उमरिया जिले के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षकों को अवैध खनिज परिवहन एवं खनन रोकने के निर्देश दिए। यह भी निर्देशित किया गया कि वैध खनिज ठेकेदारों के वैध रॉयल्टी वाले रेत परिवहन वाहनों को पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी अनावश्यक रूप से परेशान न करें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने खनिज मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह से कहा कि वे वैध रेत खनन ठेकेदारों के सुचारू व्यवसाय के लिए जिलों के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षकों के साथ समन्वय करें।