कोविड सेम्पल हेतु शासन द्वारा निर्धारित दर से अधिक शुल्क वसूलने पर होगा रजिस्ट्रेशन निरस्त सीएमएचओ ने दी निजी पैथालॉजी लेब को चेतावनी


जबलपुर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी का डॉ. रत्नेश कुररिया ने कोरोना की जांच कर रहीं शहर की सभी निजी पैथालॉजी लैब के संचालकों को शासन द्वारा निर्धारित दर पर ही सेम्पल लेने के निर्देश दिये हैं। डॉ. कुररिया ने कोविड सेम्पलिंग हेतु निर्धारित दर से अधिक शुल्क वसूलने पर पैथालॉजी लैब का पंजीयन निरस्त करने की चेतावनी भी दी है।

कोविड सेम्पलिंग हेतु शासन द्वारा निर्धारित दर से अधिक शुल्क वसूलने का आज एक मामला प्रकाश में आने पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा सभी पैथालॉजी लैब को ये निर्देश जारी किये गये हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा इस मामले में संबंधित पैथालॉजी लैब सहित कई और निजी पैथालॉजी लैब की आज जांच भी कराई गई।

जिला अस्पताल की पैथालॉजिस्ट डॉ. अमिता जैन, जिला कार्यक्रम प्रबंधक विजय पांडे एवं निजी नर्सिंग होम नोडल अधिकारी डॉ. विभोर हजारी द्वारा निजी पैथालॅाजी लैब पहुंचकर की गई इस जांच के दौरान दस्तावेजों का परीक्षण करने पर पाया गया कि पैथालॉजी लैब द्वारा शासन के निर्देशानुसार कोविड आरटीपीसीआर जांच हेतु 12सौ रुपए का शुल्क ही लिया जा रहा है। जिस एक पैथालॉजी लैब एसआरएल द्वारा एक अक्टूबर को आदेश मिलने के बाद 2 अक्टूबर को भूलवश जिन नागरिकों से अधिक राशि वसूल की गई थी उन्हें अधिक राशि वापस कर दी गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे