इंजीनियरिंग कॉलेज में साप्ताहिक ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित देश-विदेश के प्रतिष्टित संस्थानों के विशेषज्ञों ने दिया व्याख्यान - eagle news

Breaking

इंजीनियरिंग कॉलेज में साप्ताहिक ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित देश-विदेश के प्रतिष्टित संस्थानों के विशेषज्ञों ने दिया व्याख्यान


जबलपुर, जबलपुर इंजीनियरिंग महाविद्यालय में प्रिंसीपल डा. ए.के. शर्मा तथा व्यवहारिक भौतिकी की विभागाध्यक्ष डॉ. रूचि निगम के दिशा-निर्देश में ''इमर्जिंग टूल्स एण्ड टेक्नोलॉजी इन मटेरियल साइंस एण्ड इंजीनियरिंग'' विषय पर एक साप्ताहिक ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसमें देश के विभिन्न स्थानों से प्रतिभागियों का पंजीयन हुआ।

कार्यक्रम के संयोजक डॉ. जयदेव ने देश-विदेश से संबंधित विषय के विशेषज्ञ को आमंत्रित किया। कार्यक्रम के संयुक्त संयोजक डॉ. गगन प्रधान बिहारी तथा समन्वयक डॉ. चांदनी पाठन, सोविक दे के सहयोग से कार्यक्रम का सफलतापूर्वक समापन हुआ। कार्यक्रम के सफल क्रियान्वयन में डॉ. दुर्गेश नंदिनी नागवंशी (समन्वयक), डॉ. कमल कुमार कुशवाह (समन्वयक), डॉ. भावना सिंह, डॉ. एस.के. महोबिया, डॉ. कोदम यूगेन्दर एवं डॉ. विजय का भी उल्लेखनीय योगदान रहा। प्रोग्राम के अंतर्गत द्विविमीय पदार्थों के शोध तथा उनकी विभिन्न इंजीनियरिंग क्षेत्रों में उपयोगिता पर चर्चा हुई।

प्रोग्राम को देश-विदेश के प्रतिष्ठित संस्थानों जैसे आई.आई.टी. बॉम्बे, आई.आई.टी. मद्रास, आई.आई.टी. वाराणसी, एन.आई.टी. कालीकट, ओक्सफोर्ड विश्वविद्यालय यू.के., के.आई.टी. जर्मनी, आई.आई.टी. दिल्ली, कॉटन विश्वविद्यालय गोवाहाटी तथा एस.आर.एम. विश्वविद्यालय चेन्नई से विशेषज्ञों ने व्याख्यान दिया।