प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने विषय का गहन अध्ययन व समझ जरूरी:आशीष दीक्षित

प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने विषय का गहन अध्ययन व समझ जरूरी:आशीष दीक्षित

ब्यूरो रिपोर्ट....

जबलपुर।।प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता हासिल करने के लिये विषय का गहन अध्ययन और उसके बारे में गहरी समझ का होना सबसे ज्यादा जरूरी है।ये बात प्रभारी सयुंक्त संचालक सामाजिक न्याय आशीष दीक्षित ने पंडित लज्जा शंकर झा उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मॉडल स्कूल के सभागार में लगाई जा रही ज्ञानाश्रय कोचिंग क्लास में यूपीएससी एवं एमपी पीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं से चर्चा के दौरान कही...

वहीं प्रभारी सयुंक्त संचालक ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के दौरान अभ्यर्थियों को नियमित पढाई के साथ-साथ स्वयं नोट्स भी बनाने चाहिए और बार-बार उनको पढ़ना चाहिए। इससे महत्वपूर्ण टॉपिक्स पर उनकी समझ बढ़ेगी और परीक्षा में पूछे जाने वाले प्रश्नों को हल करने में आसानी होगी।उन्होंने छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता प्राप्त करने के लिये कई महत्वपूर्ण टिप्स भी दिये।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन की पहल पर जिला प्रशासन द्वारा आदर्श परिवार एवं आधुनिक नालंदा के डायरेक्टर परीक्षित भारती के सहयोग से मॉडल स्कूल के सभागार में यूपीएससी एवं एमपी पीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिये एक मार्च से निःशुल्क  ज्ञानाश्रय कोचिंग क्लास का संचालन किया जा रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे