शराब दुकान से आक्रोशित क्षेत्रीय जन के साथ कांग्रेस नेता...आबकारी विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा...

शराब दुकान से आक्रोशित क्षेत्रीय जन के साथ कांग्रेस नेता... आबकारी विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा...

ब्यूरो रिपोर्ट...

जबलपुर।।जबलपुर कलेक्टर कार्यालय के समक्ष कांग्रेस नेता सौरभ नाटी शर्मा के साथ चेरीताल एवं रांझी क्षेत्र की महिलाओं ने शराब दुकान का विरोध एवं धरना प्रदर्शन किया।बता दें कि चेरीताल मरही माता मंदिर के समीप आबकारी विभाग ने शराब दुकान खोलने की अनुमति दी है। शराब दुकान की बजह से क्षेत्रीय महिलाओं एवं मरही माता मंदिर में दर्शन करने वाले दर्शनार्थियों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

वहीं इसी तारतम्य में कांग्रेस नेता सौरभ नाटी शर्मा ने आबकारी विभाग के ADO रामजी पांडे को ज्ञापन देते हुए सूचित किया कि आबकारी अधिनियम की धारा 1.2 के तहत कोई भी शराब दुकान धार्मिक स्थल,शैक्षणिक संस्थाएं,गर्ल्स स्कूल,गर्ल्स कॉलेज एवं गर्ल्स हॉस्टल के 100 मीटर के दायरे में संचालित नहीं की जा सकती है।

अगर कहीं ऐसी शराब दुकानों का संचालन हो रहा है तो आबकारी नियम के विरुद्ध है चेरीताल में संचालित की जा रही है शराब दुकान जो कि 150 वर्ष पुरानी मरही माता मंदिर की दूरी महज 14 से 15 मीटर है वही शराब दुकान से लगे हुए शिव मंदिर की दूरी मात्र 10 मीटर है जो साफ साफ दर्शाता है कि शराब माफिया खुले तौर पर आबकारी नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं और दूसरी तरफ आबकारी विभाग का मौन धारण करना आम जनता में आक्रोश बढ़ा रहा है साथ ही शराब माफियाओं के साथ मिलीभगत कर आमजन एवं महिलाओं को परेशान कर रहे हैं। 

काग्रेस नेता सौरभ नाटी शर्मा ने आगे बताया कि शराब से लगभग 20 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है जिसकी जिम्मेदारी मध्य प्रदेश सरकार एवं आबकारी विभाग की है हमारी समस्या का निराकरण जल्द से जल्द नहीं होता है तो यह आंदोलन उग्र रूप लेगा।

इस मामले में आबकारी ADO रामजी पांडे का कहना कि वह शराब दुकान परंपरागत 15-20 साल से संचालित की जा रही है और आबकारी एक्ट कुछ और कहता है लेकिन जनता के भावना का आदर करते हुये जो भी प्रशासन करें यह बात मैं उन तक पहुंचा दूंगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे