परिक्रमा वासी वृद्धा मां नर्मदा के बीच चली ऐसे,जैसे चल रही हो सड़क पर...

परिक्रमा वासी वृद्धा मां नर्मदा के बीच चली ऐसे,जैसे चल रही हो सड़क पर...

ब्यूरो रिपोर्ट...

जबलपुर।।इस कलयुग में भी माता की महिमा अपरंपार है माता जिस पर प्रसन्न हो जाएं वह जातक आग हो या पानी में भी चल सकता है यह नजारा हजारों लोगों ने कल 7 अप्रेल को दोपहर  तिलवारा घाट में देखने को मिला,जहां नर्मदा परिक्रमा पर निकलीं एक अधेड़ महिला ने नर्मदा माई की जय बोल रेवा धार में पग रखा और जलधार के बीच में ऐसी चल रही थी जैसे कोई सड़क पर चलता है देखते ही देखते नदी पार कर गई।जिन्होंने ये दृश्य देखा उनकी सांस थाम गए और लोगों ने अपने-अपने मोबाइल में यह सुनहरा पल कैद कर लिया वैसे भी पानी में मनुष्य का चलना हमेशा से बड़ी सिद्धि माना गया है।उन्होंने वृद्ध माई का पानी पर चलते वीडियो बनाया जो देखते ही देखते सोशल मीडिया में तेजी से फारवर्ड हो रहा है।

आखिर ये महिला कौन है...?

जिला होशंगाबाद के कल्लू खापा गांव की रहने वाली ज्योति बाई रघुवंशी है,जिनके पति का नाम स्व.किशन सिंह रघुवंशी है महिला 9 मई, 2022 को दिन में 12:30 बजे अपने घर से बिना बताए घर से गायब है और माई नर्मदा की परिक्रमा लगाते हुए तिलवारा घाट पहुंच गई...

गुमशुदगी की दर्ज है रिपोर्ट:-

इधर,यह बात भी सामने आई है कि परिक्रमा वासी महिला जो कि होशंगाबाद जिले के कल्लू खापा गांव की रहने वाली बताई जा रही है। महिला की गुमशुदगी की शिकायत होशंगाबाद जिले के पिपरिया रोड थाने में 11 मई 2022 को दर्ज कराई गई है।रिपोर्ट के अनुसार महिला 9 मई,2022 को दिन में 12:30 बजे अपने घर से बिना बताए घर से गायब है।रिपोर्ट में यह भी दर्शाया गया है कि यह महिला पिछले 5 सालों से मानसिक बीमारी से गुजर रही है। 

बताया जाता है कि कई बार वे इसी तरह नर्मदा में चल चुकीं हैं:-

वृद्धा पैदल नदी पार करने के बाद जैसे ही घाट पर पहुंची,लोग नतमस्तक हो गए,उन्हें साष्टांग दंडवत करने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। प्रत्यक्ष दर्शियों की मानें तो महिला ने इसे नर्मदा माई की कृपा बताते हुए कहा कि उसे खुद नहीं पता ये सब कैसे होता है।उन्होंने ये भी कहा कि पहले भी कई बार वे इसी तरह नर्मदा में चल चुकीं हैं।उन्हें ये भी नहीं पता कि ये कोई चमत्कार है क्योंकि उनके लिए ये सामान्य है...

महिला निकल पड़ी आगे:-

तिलवारा घाट में कुछ देर रुकने के बाद महिला पैदल अमरकंटक की ओर रवाना हो गईं,उनके साथ श्रद्धालुओं का हुजूम भी था,जो काफी देर तक उनके साथ चलता रहा। 

वहीं इस बारे में थाना प्रभारी तिलवारा का कथन:- 

इस बारे में तिलवारा थाना प्रभारी प्रतीक्षा मार्को से जब चर्चा की गई तो उनका कहना था कि उन्होंने भी वीडियो देखा है,पर अपनी आंखों से महिला को पानी में चलते नहीं देखा।ये जरूर है कि उसे चलते हुए देखने का दावा बहुत लोग कर रहे हैं और उनसे हुई चर्चा के तहत अलग-अलग कहानी बयां कर रहे हैं।

हजारों मोबाइल तक पहुंचा वायरल वीडियो:-

महिला का पानी में चलते हुए वीडियो तेजी से वायरल हुआ और देखते ही देखते न सिर्फ शहर बल्कि चारों तरफ पहुंच गया।वृद्धा को ढूंढने वाले आज ग्वारीघाट तक नर्मदा पथ पर भटकते रहे, पर महिला कहीं मिली नहीं। 

तिलवारा पुल के नीचे महिला ने गुजारी थी रात:-

बताया जा रहा है कि संबंधित महिला तिलवारा की सीता कुटी में कुछ देर रुकी लेकिन रात उसने पुल के नीचे गुजारी और अमरकंटक की ओर रवाना हो गई...

Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे