डॉक्टर साहिबा की नियमावली से हैरान,इलाज करवाना है तो पहचान के लिये लाओ पीड़ित का आधार कार्ड,नहीं तो आप हो जायेगे परेशान...?

डॉक्टर साहिबा की नियमावली से हैरान,इलाज करवाना है तो पहचान के लिये लाओ पीड़ित का आधार कार्ड,नहीं तो आप हो जायेगे परेशान...? 

ब्यूरो रिपोर्ट...

जबलपुर।।जबलपुर का जिला चिकित्सालय विक्टोरिया इलाज के मामले में हमेशा से ही सुर्खियों में रहा है,क्योंकि यहां की महिला चिकित्सकों का दिमाग सातवें आसमान में रहता है।जिसके चलते आमजन से अभद्र व्यवहार किया जाता है,इतना ही नहीं बल्कि जो थाने के पुलिसकर्मी मुलायजा करवाने के लिए पीड़ित पक्ष का इलाज करवाने पहुंचते हैं,उन्हें भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

वहीं इसी तारतम्य जब रात्रिकालीन ड्यूटी पर डॉ.रहला कुरेशी उपस्थित रही,तब हनुमानताल थाना पुलिसकर्मी ने एक घायल बजुर्ग महिला पीड़िता का मुलायजा करवाने पहुंची।तब डॉक्टर साहिबा ने घायल पीड़िता के इलाज करने की वजह मांग लिया पहचान के लिये आधार कार्ड और बिना इलाज के पुलिसकर्मी को घायल महिला को लेकर आने पड़ा वापिस थाने...

दरअसल मामला यह है कि सुब्बा शाह मैदान में मारपीट की घटना के दौरान बुजुर्ग महिला मुन्नी बी घायल हुयी थी,जिसे हनुमानताल थाना पुलिस मुलायजा करवाने जिला चिकित्सालय विक्टोरिया पहुंची थी।बिना इलाज पुलिसकर्मी को आना पड़ा थाने,वापस आकर घटनाक्रम के बारे में पुलिसकर्मी ने बताया अपने वरिष्ठ अधिकारियों से पूरी बात...

वहीं इस मामले में हनुमानताल थाना सब इंस्पेक्टर चंद्रभान सिंह का कहना है कि जिला चिकित्सालय में महिला चिकित्सक ने यह कहकर मना कर दिया,जब तक आधार कार्ड नहीं आएगा तब तक पीड़िता का मुलायजा नहीं किया जाएगा,फिलहाल महिला चिकित्सक से चर्चा करने के उपरांत पीड़िता का मुलायजा करवाया दिया गया है।

वहीं गढ़ा पुलिस कहना है कि आमतौर पर जिला चिकित्सालय विक्टोरिया के चिकित्सक हमेशा सहयोगात्मक रवैया अपनाते हैं,वही जब डॉ.रहला कुरेशी मौजूद रहती हैं,तो वह इसी तरह लोगों को परेशान किया करती हैं,फिलहाल पुलिस अधिकारी के निवेदन पर चिकित्सक मोहतरमा ने मुलाहजा तो कर दिया है।


लेकिन अब सवाल यह उठता है कि पुलिसकर्मियों से महिला चिकित्सक का इस तरह से व्यवहार है तो आमजन से न जाने कैसा व्यवहार करती होगी...?

Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे