कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं हम मुख्यमंत्री ने कहा जबलपुर में,पढ़े पूरी खबर... - eaglenews24x7

Breaking


कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं हम मुख्यमंत्री ने कहा जबलपुर में,पढ़े पूरी खबर...

जबलपुर में मुख्‍यमंत्री ने कहा -कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं हम.....
मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विक्‍टोरिया अस्‍पताल में बच्‍चों के लिए बनाए गए विशेष वार्ड को देखा और आइसीयू वार्ड की आधारशिला रखी........


जबलपुर :- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नगर आगमन पर कहा कि हम कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।विक्टोरिया अस्पताल में आइसीयू और एचडीयू बिस्तर बढ़ाए जा रहे हैं।विशेषकर अस्पताल में बच्चों के लिए भी विशेष वार्ड बनाया गया है।भगवान न करें कि बच्चे कभी संक्रमित हों।लेकिन परिस्थिति अगर निर्मित हुई तो एचडीयू वार्ड में बच्चों के भर्ती व खेलने की व्यवस्था,माताओं के रुकने की व्यवस्था और बच्चों के उपचार के हिसाब से उपकरणों की व्यवस्था की जा रही है।मुख्यमंत्री चौहान बुधवार दोपहर करीब 3.17 बजे जिला अस्पताल विक्टोरिया पहुंचे उनके साथ जिले के प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव भी विक्टोरिया पहुंचे।


 आइसीयू के निर्माण की आधारशिला रखी :-

मुख्यमंत्री ने पहले से निर्मित आइसीयू का अवलोकन किया,जिसके बाद करीब दो करोड़ की लागत से प्रस्तावित आइसीयू के निर्माण की आधारशिला रखी।जिसके बाद एचडीयू वार्ड का लोकार्पण किया।इस दौरान विधायक विनय सक्सेना,विधायक अशोक रोहाणी,कमिश्नर बी चंद्रशेखर, पुलिस महानिरीक्षक भगवत सिंह चौहान,कलेक्टर कर्मवीर शर्मा,पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा,क्षेत्रीय संचालक स्वास्थ्य डॉ.संजय मिश्रा,पूर्व मंत्री शरद जैन,मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रत्नेश कुरारिया,सिविल सर्जन डॉ.सी बी अरोरा,आरएमओ डॉ.पंकज ग्रोवर,डॉ.संजय जैन,डॉ.अमिता जैन,डॉ.संजय छत्तानी, डॉ.कुम्हारे,नेता प्रतिपक्ष राजेश सोनकर,समेत अन्य चिकित्सक और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।


 कोविड सेवकों की सराहना :-

मुख्यमंत्री और प्रभारी मंत्री ने रजिस्टर पर हस्ताक्षर किया डॉ. हेडगेवार स्मृति मंडल के सदस्यों की सेवा भावना की मुख्यमंत्री चौहान ने सराहना की सदस्यों ने बताया कि वो 17 माह से कोरोना मरीजों की सहायता कर रहे हैं।विदित हो कि कोरोना की पहली लहर में समिति द्वारा विक्टोरिया में आइसीयू के सामने पंडाल लगाया गया था।जहां समिति के विजय पांडेय, लालू यादव,बंशीलाल यादव समेत तमाम लोग सेवा दे रहे हैं। विक्टोरिया अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों और उनके स्वजन का उपचार व्यवस्था में सहयोग करते हैं।मुख्यमंत्री ने सभी की सराहना की इस दौरान समिति के रजिस्टर पर मुख्यमंत्री और प्रभारी मंत्री ने शुभकामना हेतु हस्ताक्षर किए।