कोरोना संक्रमित भाइयों की देखरेख करते हुए ड्यूटी निभा रहे थाना प्रभारी समाज के लिए मिसाल है ऐसे कोरोना योद्धा,पढ़े पूरी खबर...... - eaglenews24x7

Breaking


कोरोना संक्रमित भाइयों की देखरेख करते हुए ड्यूटी निभा रहे थाना प्रभारी समाज के लिए मिसाल है ऐसे कोरोना योद्धा,पढ़े पूरी खबर......

कोरोना संक्रमित भाइयों की देखरेख करते हुए ड्यूटी निभा रहे थाना प्रभारी समाज के लिए मिसाल है ऐसे कोरोना योद्धा.....

रीवा:-अमहिया थाने में पदस्थ थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल ने देशभक्ति जन सेवा की मिसाल पेश कर रहे है. थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल संजयगांधी अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती अपने कोरोना संक्रमित भाइयों की देखरेख करने के साथ ही अपना फर्ज निभाना भी जरूरी समझ रहे है. ऐसे में वह समाज की रक्षा के लिए इस लॉकडाउन में कोविड वार्ड के भीतर ही ड्यूटी करते हुए अस्पताल की व्यवस्था को को भी बाखूबी निभाते हुए दिखाई दे रहे है. इतना ही नही कोरोना योद्धा थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल ने 8 मई को होने जा रही खुद की शादी भी टाल दी क्योंकि उनके लिए देश भक्ति जनसेवा का कार्य पहले जरूरी है।शिवा अग्रवाल समाज के लिए एक मिसाल बनकर सामने आए हैं,हालांकि इसके पहले भी लॉकडाउन में इस कोरोना योद्धा ने कई सारे नेक कार्य किए है,जिसकी लोग काफी सराहना कर रहे है।


रीवा में बढ़ते कोरोना संक्रमण के शुरुआती दौर में लगाए गए लॉकडाउन के दौरान एक बूढ़ी मां नींबू बेचने के लिए चौराहे पर बैठी थी और घंटो बीत जाने के बाद उसका नींबू नहीं बिका तब समय की सीमा को देखते हुए अमहिया थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल ने बिना मास्क और बिना हेलमेट के घर से निकल रहे लोगों का चालान काटने की बजाए उस मां के नींबू को लोगों से खरीदने का आग्रह किया।


तो वहीं एक 5- 6 साल का बच्चा अपने पापा से जन्म दिवस मनाने की जिद कर रहा था मगर लॉक डाउन होने के चलते उसके पिता ने जन्मदिन मनाने से इंकार कर दिया तब अमहिया थाना प्रभारी ने बच्चे के घर पहुंचकर केक काटकर जन्मदिन की खुशियां मनाई।


देशभक्ति जन सेवा की मिसाल बनते हुए लॉकडाउन में अपने पुलिस के जवानों को ड्यूटी की याद दिलाने और उनका मनोबल बढ़ाने के लिए मिट्टी से ओतप्रोत गाना गाकर शिवा अग्रवाल ने अपना फर्ज निभाया।


इस तरह के बहुत से सराहनीय कार्य करने के साथ लगातार अपनी ड्यूटी निभा रहे शिवा अग्रवाल ने अपने फर्ज में कभी कोई कमी नहीं छोड़ी तथा लगातार वह अवैध कार्यों तथा अपराधियों पर कार्यवाही भी करते रहे।

यह किस्से थे बीते साल हुए लॉकडाउन के जो अमहिया थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल को अन्य पुलिसकर्मियों से कुछ अलग अपनी ड्यूटी तथा फर्ज को निभाने वाले योद्धाओं में शामिल करते है और अब कुछ ऐसा ही कोरोना वायरस के दूसरे दौर में लगाये गए लॉकडाउन में भी हुआ है जिसमें अमहिया थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल लोगों के लिए मिसाल बन कर सामने आए हैं जी हां थाना प्रभारी शिवा अग्रवाल के दो भाई कोरोना संक्रमित हुए हैं जिन्हें रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है ऐसे में दोनों भाइयों की देखरेख करते हुए यह पुलिस का जांबाज सिपाही कोविड वार्ड में ड्यूटी कर अपने फर्ज को निभा रहा है।


शिवा अग्रवाल बताते हैं कि इसी लॉकडाउन में 8 मई को उनकी शादी होनी थी।मगर समाज को एक नया संदेश देने के लिए ड्यूटी को ही उन्होंने अपनी पहली प्राथमिकता दी 8 मई को होने जारही उनकी शादी को उन्होंने टाल दिया।अब भाइयों की देखरेख करते हुए संजय गांधी अस्पताल के कोविड वार्ड में ही अपनी सेवाएं दे रहे हैं साथ ही संजयगांधी अस्पताल में अन्य व्यवस्थाओं को लेकर भी वह बाखूबी अपनी ड्यूटी निभा रहे है।