पहले धूल अब कीचड़ से परेशान आमजन,आखिर कब तक ऐसा चलता रहेगा,आइये जानें क्यो करना पड़ रहा है ?.... - eaglenews24x7

Breaking

पहले धूल अब कीचड़ से परेशान आमजन,आखिर कब तक ऐसा चलता रहेगा,आइये जानें क्यो करना पड़ रहा है ?....

पहले धूल अब कीचड़ से परेशान आमजन,आखिर कब तक ऐसा चलता रहेगा,आइये जानें क्यो करना पड़ रहा है ?....

उमरिया जिले में बीते करीब दो वर्षों से नेशनल हाइवे मुख्य सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है जो कब तक पूरा होगा यह बताना मुश्किल है।सड़क निर्माण कार्य कर रही एजेंसी द्वारा बिरसिंहपुर से शहडोल मार्ग में जगह-जगह अधूरे कार्य छोड़ दिये गए है जिससे आवागमन के दौरान सभी को परेशानी उठानी पड़ रही है।पहले लोग अधूरे निर्माण कार्य मे सड़क पर फैली धूल मिट्टी से परेशान थे वही अब दो तीन दिनों की हुई बारिश के कारण कीचड़ से बेहद परेशान है। 


सड़को में जगह जगह बड़े गढ्ढे होने के कारण आये दिन सड़क दुर्घटना भी हो रही है लेकिन जिम्मेदारों का इस ओर ध्यान नही है। तथाकथित निर्माण एजेंसी के द्वारा एक तरह सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है वही अभी से सड़कों में मोटी दरारे उभर आई है जो सड़क निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर सवालिया निशान लगाने का काम कर रही है। 

ऐसा नही की इस अव्यवस्था से क्षेत्र के जिम्मेदार जनप्रतिनिधि और अधिकारी अंजान है सभी इस मार्ग से आवागमन करते है लेकिन कोई भी इस विकट समस्या को दूर करने की पहल नही करते। वाहन मालिकों का कहना है कि शहडोल से पाली तक पहुचने में सबसे ज्यादा परेशानी रामपुर से पाली तक होती है। 

सड़को की धज्जियां उड़ने से वाहन में टूट-फूट भी बढ़ रही है,गौरतलब है कि सड़को की बदहाल हालत के कारण कई लोग गम्भीर रूप से घायल हो चुके है वही असमायिक मौत की घटना भी सामने आई है किंतु अब तक जिम्मेदार अधिकारी तमाशबीन बने बड़े हादसे का इंतजार कर रहे है।विदित होवे की सड़कों की खस्ताहाल के कारण कई बार लम्बे समय तक मार्ग भी अवरुद्ध हो चुका है।

स्थानीय सजग नागरिको ने इस सम्बंध में प्रशासन से कार्रवाई की अपेक्षा की है।