प्रदेश में बर्डफ्लू के परिप्रेक्ष्य में 9 जनवरी 2021 की अद्यतन जानकारी,जानें कैसे..... - eaglenews24x7

Breaking


प्रदेश में बर्डफ्लू के परिप्रेक्ष्य में 9 जनवरी 2021 की अद्यतन जानकारी,जानें कैसे.....

प्रदेश में बर्डफ्लू के परिप्रेक्ष्य में 9 जनवरी 2021 की अद्यतन जानकारी।
प्रदेश में अब तक 13 जिलो जिला इंदौर, मंदसौर,आगर,नीमच,देवास,उज्जैन,खडवा, खरगौन,गुना,शिवपुरी,राजगढ़,शाजापुर, विदिशा में कौओ में बर्डफ्लू रोग उदभेद की पुष्टि हो चुकी है।शनिवार 9 जनवरी तक 27 जिलों से लगभग 1100 कोवों एव जंगली पक्षियों की मृत्यु की सूचना प्राप्त हुई है।प्रदेश के विभिन्न जिलों से 32 सेंपल राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा रोग अनुसंधान प्रयोगशाला NIHSAD भोपाल को जाँच हेतु प्रेषित किए गए है।


जिला आगर में कुक्कुट बाजार के दुकानों से टेवल स्वेव के एक सेम्पल में बर्ड फ्लू वायरस पाए जाना के दृष्टिगत जिला आगर में कुक्कुट बाजार को सतर्कता एवं सावधानी की दृष्टि से आगामी 07 दिवस तक बंद करने तथा मुर्गियों एंव अंडो आदि के विनिष्टीकरण की कार्यवाही की रोग संकमण के फैलाव को रोकने के दृष्टिगत जिला प्रशासन के द्वारा की जा रही है। जिला सीहोर,बालाघाट,दमोह, उज्जैन,बैतुल,भिण्ड से राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा रोग अनुसंधान प्रयोगशाला NIHSAD  भोपाल को भेजे गए नमूनों में बर्ड फ्लू वायरस नहीं पाया गया है।


कुक्कुट पालको में अनावश्यक भ्रम या भय की स्थिति उत्पन्न न होने देने तथा अफवाहों से सावधान रहने तथा कुक्कुट उत्पादों के उपयोग के संबंध मे तथ्यात्मक जानकारी प्रदान करने हेतु निर्देश जारी किए गए हैं।समस्त जिलों में रोग नियंत्रण की कार्यवाही भारत सरकार की एडवाइजरी अनुसार की जा रही है।

eaglenews24x7

समस्या आपकी संघर्ष हमारा

नोट:eaglenews24x7न्यूज एवं विज्ञापन के लिये जिले एवं तहसील स्तर पर संवाददाता और ब्यूरो नियुक्त करना है।9479681930,9752009923