आंध्र प्रदेश में आज से खुल जाएंगे रहे स्कूल-कॉलेज, सिर्फ आधे दिन तक होगी पढ़ाई - eaglenews24x7

Breaking

आंध्र प्रदेश में आज से खुल जाएंगे रहे स्कूल-कॉलेज, सिर्फ आधे दिन तक होगी पढ़ाई


आंध्र प्रदेश में सोमवार यानि कि 2 नवंबर से स्कूल खुल रहे हैं। आंध्र प्रदेश सरकार ने कोरोना नियमों का ध्यान रखते हुए 9वीं से 12वीं क्लास तक स्कूल खोलने के आदेश दिया है। आंध्र प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी निलम सवाहनी ने बताया कि राज्य में 9वीं से 12वीं क्लास तक के स्कूल सोमवार से फिर खुलने जा रहे हैं, हालांकि स्कूल सिर्फ आधे दिन के लिए खोले जाएंगे। 
चीफ सेक्रेटरी ने बताया कि सरकार बदली व्यवस्था के तहत कॉलेज भी खोलने जा रही है। वहीं 6वीं, 7वीं और 8वीं की क्लास 23 नवंबर से शुरू होंगी। सभी क्लासें सिर्फ हॉफ डे के लिए चलेंगी। वहीं पहली, दूसरी, तीसरी, चौथी और पांचवी की क्लासें 14 दिसंबर से शुरू होंगी और केवल वैकल्पिक दिनों के लिए आयोजित की जाएंगी। चीफ सेक्रेटरी ने कहा कि यह अधिसूचना सभी सरकारी और निजी शिक्षण संस्थानों के लिए, प्रेस वक्तव्य के अनुसार लागू है।
आंध्र प्रदेश के अलावा ओडिशा सरकार ने 9वीं से 12वीं क्लास तक स्कूल 16 नवंबर से शुरू करने के निर्देश में जारी किए हैं। हालांकि सरकार ने सिनेमा हॉल, स्विमिंग पूल, थियेटर, मनोरंजन परिसर, ऑडिटोरिम, हॉल भी 30 नवंबर तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। तमिलनाडु सरकार ने प्रतिबंधों में ढील देते हुए तथा मानक संचालन प्रक्रिया का पालन करते हुए नवंबर से स्कूल, कालेज, सिनेमाघर, चिड़ियाघर इत्यादि पुनः खोलने की मंजूरी दी है। तमिलनाडु में 16 नवंबर से स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे।