दुर्गा प्रतिमाएँ देखने उमड़ी भीड़, सड़कों पर बने जाम के हालात, ट्रैफिक पुलिस ने नहीं बनाया कोई प्लान - eaglenews24x7

Breaking

दुर्गा प्रतिमाएँ देखने उमड़ी भीड़, सड़कों पर बने जाम के हालात, ट्रैफिक पुलिस ने नहीं बनाया कोई प्लान


जबलपुर, 
नवमी के दिन दुर्गा प्रतिमाएँ देखने सड़कों पर जनसैलाब उमड़ा। इस दौरान तीन पत्ती से नौदरा, रानीताल से यादव कॉलोनी, दीनदयाल से दमोहनाका, गोहलपुर से घमापुर, अधारताल तिराहे आदि स्थानों पर जाम के हालात बने। आश्चर्य तो तब हुआ जब ट्रैफिक पुलिस ने जाम से निपटने कोई प्लान तैयार नहीं किया। इससे चहुँ ओर अव्यवस्थाएँ नजर आईं। जिसका जहाँ से मन कर रहा था वह वहाँ से अपने वाहन निकाल रहा था। सड़कों पर ज्यादा संख्या में चारपहिया वाहन नजर आए।कोरोना

काल में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क आदि की धज्जियाँ उड़ती नजर आईं। कई दुर्गा पण्डालों के भीतर भी क्षमता से अधिक श्रद्धालु दिखाई दिए। जो बेरोक-टोक प्रवेश कर रहे थे। प्रशासन की चेतावनी के बावजूद कोई जिम्मेदार मौके पर नजर नहीं आया।

विसर्जन के लिए कुण्डों के आसपास बैरिकेडिंग
आज दशहरा पर दुर्गा विसर्जन के लिए भटौली, तिलवारा, अधारताल, गोकलपुर व हनुमान के आसपास बैरिकेडिंंग की गई है। कुण्ड के नजदीक किसी को भी जाने की इजाजत नहीं होगी, यहाँ क्रेन की व्यवस्था की जाएगी, उसी के जरिए कुण्डों व तालाबों में प्रतिमाओं का विसर्जन किया जाएगा। इस दौरान यह ध्यान रखा जाएगा कि प्रतिमाओं के साथ 10 से अधिक लोग विसर्जन के लिए न पहुँचे। जगह-जगह चैक प्वॉइंट्स स्थापित कर लोगों को एकत्र होने से रोका जाएगा। सड़कों पर प्रतिमाएँ प्रशासन द्वारा मिले तय समय पर ही निकाली जाएँगी ताकि भीड़ न लग पाए।