- eagle news

Breaking


रक्षा संस्थानों के अस्पतालों को कोविड मरीजों के उपचार के लिये तैयार करें : कर्मवीर शर्मा

जबलपुर, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने शहर में स्थित रक्षा संस्थानों के अस्पतालों में कोविड मरीजों के उपचार के लिये सभी जरूरी व्यवस्थायें शीघ्र करने कहा है। आज मंगलवार को रक्षा संस्थानों के अधिकारियों के साथ सम्पन्न हुई बैठक में श्री शर्मा ने कहा कि भविष्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने की आशंका को देखते हुये यह जरूरी है कि रक्षा संस्थानों के अस्पतालों को भी कोरोना मरीजों के उपचार के लिये तैयार रखा जाये । 

कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित इस बैठक में पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा, अपर कलेक्टर संदीप जी आर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अगम जैन एवं अमित कुमार तथा जीसीएफ, व्हीएफजे और ओएफके के अधिकारी मौजूद थे । कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि रक्षा संस्थानों को कम से कम अपने अस्पतालों के पचास प्रतिशत बिस्तर कोविड मरीजों के उपचार के लिये आरक्षित करने होंगे और इन्हें ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड में तब्दील करना होगा । उन्होंने कहा कि बिस्तरों तक ऑक्सीजन सप्लाई लाईन डालने का यह काम सात से दस दिन के भीतर पूरा भी कर लेना होगा ।

श्री शर्मा ने बैठक में रक्षा संस्थानों के अस्पतालों की क्षमता और उनमें से कोरोना मरीजों के उपचार के लिये आरक्षित बिस्तरों की संख्या का ब्यौरा लिया । उन्होंने कहा कि हो सकता है इन बिस्तरों की आवश्यकता ही न पड़े , लेकिन हमारी तैयारी पूरी होनी चाहिये । कलेक्टर ने बैठक में रक्षा संस्थानों के अधिकारियों से कहा कि कोविड मरीजों के उपचार को लेकर की जा रही तैयारियों के बारे में उन्हें जिला प्रशासन के साथ लगातार समन्वय बनाये रखना होगा ।