केंद्रीय विद्यालय गढा के भवन के लिये शीघ्र तलाशी जाये जमीन विद्यालय प्रबन्धन समिति की बैठक में कलेक्टर श्री शर्मा ने दिये निर्देश - eagle news

Breaking

केंद्रीय विद्यालय गढा के भवन के लिये शीघ्र तलाशी जाये जमीन विद्यालय प्रबन्धन समिति की बैठक में कलेक्टर श्री शर्मा ने दिये निर्देश


जबलपुर, केंद्रीय विद्यालय गढा की प्रबंधन समिति की आज सम्पन्न हुई बैठक में कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने विद्यालय के खुद के भवन के लिये शीघ्र जमीन तलाशने के निर्देश दिये हैं । श्री शर्मा ने कहा कि जमीन आसपास के क्षेत्र में ही तलाशी जाये ताकि विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को ज्यादा कठिनाई न हो ।

ज्ञात हो कि वर्ष 2007 से प्रारंभ हुआ यह विद्यालय अभी भी गढा स्थित रानी दुर्गावती विद्यालय परिसर में लग रहा है । कक्षा एक से शुरू हुये इस विद्यालय में 2017 तक कक्षा दसवीं तक पहुँच गया था । लेकिन इसके बाद स्थान के अभाव की वजह से इस विद्यालय में ग्यारहवीं और बारहवीं की कक्षायें शुरू नहीं की जा सकी ।

केंद्रीय विद्यालय गढा की प्रबन्धन समिति के अध्यक्ष और कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा की अध्यक्षता में आज आयोजित की गई विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक के लिये निर्धारित एजेंडे में शैक्षणिक सत्र वर्ष 2021 से ग्यारहवीं की कक्षा प्रारम्भ करने का बिंदु भी शामिल था।

कलेक्टर श्री शर्मा ने बैठक में कहा कि अभी विद्यालय जिस परिसर में लग रहा है यदि वहाँ स्थान की उपलब्धता का परीक्षण करने के बाद ही यहाँ ग्यारहवीं की कक्षा प्रारम्भ करना उपयुक्त होगा। श्री शर्मा ने विद्यालय के खुद का भवन हो इसके लिये एसडीएम गोरखपुर मणीन्द्र सिंह को बैठक के तुरंत बाद विद्यालय के प्राचार्य को साथ ले जाकर आसपास उपलब्ध शासकीय भूमि का मुआयना करने के निर्देश दिये ।

कलेक्टर ने बैठक में केंद्रीय विद्यालय की शैक्षणिक उपलब्धियों का ब्यौरा भी लिया । उन्होंने विद्यालय में पदस्थ शैक्षणिक और गैर-शैक्षणिक स्टॉफ तथा कोरोना प्रोटोकॉल और शासन की गाइड लाइन के मद्देनजर विद्यालय द्वारा संचालित की जा रही ऑनलाइन कक्षाओं के बारे में भी जानकारी ली । 

बैठक के प्रारम्भ में विद्यालय के प्राचार्य सुनील कुमार सोनी ने चालू शैक्षणिक सत्र में कक्षावार दिये गये एडमिशन का ब्यौरा प्रस्तुत किया। प्राचार्य ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय संगठन से शैक्षणिक सत्र 2021 से यहॉं वाणिज्य संकाय में ग्यारहवीं की कक्षा प्रारम्भ करने के निर्देश प्राप्त हुये हैं । लेकिन स्थान उपलब्ध न होने की वजह से नई कक्षा शुरू करने में कठिनाई होगी ।

विद्यालय परिसर का किया निरीक्षण :

कलेक्टर श्री शर्मा ने विद्यालय प्रबंधन समिति की बैठक सम्पन्न होने के बाद केंद्रीय विद्यालय परिसर का निरीक्षण भी किया । इस दौरान उन्होंने विद्यालय की विभिन्न कक्षों तथा लायब्रेरी का भी अवलोकन किया ।