आधार सीडिंग व कोरोना से बचाव प्राथमिकता से करें : कलेक्टर श्री शर्मा - eagle news

Breaking

आधार सीडिंग व कोरोना से बचाव प्राथमिकता से करें : कलेक्टर श्री शर्मा


जबलपुर, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने नगरीय निकाय और ग्रामीण क्षेत्र में आधार सीडिंग के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है। उन्होंने अधिकारियों को हिदायत दी कि वे दो दिनों के भीतर आधार सीडिंग का शत-प्रतिशत कार्य संपादित करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने यह निर्देश आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आधार सीडिंग की प्रगति एवं कोरोना संक्रमण के रोकथाम हेतु व्यवस्थाओं की समीक्षा के दौरान दिया। इस दौरान एसडीएम, जनपद सीईओ, सीएमओ तथा आपूर्ति विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता वाले कार्यों को प्राथमिकता से समय पर करे। नगरीय नि‍काय तथा ग्रामीण क्षेत्र में आधार सीडिंग का कार्य तेजी से करें और 2 दिन में पूरा करें ।इसमें यदि कोई परेशानी है तो एनआईसी के अधिकारी से चर्चा कर समस्या का समाधान करें। कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि सभी सेल्समैन को टारगेट दें और काम कराएं। एसडीएम व कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी यह काम प्राथमिकता से कराएं। आधार सीडिंग में आधार नंबर फीड कराएं, यदि आधार नंबर नहीं है तो आधार कार्ड बनवाने की प्रक्रिया भी करें। जो हितग्राही 6 माह से राशन नहीं लिए हैं या अपात्र हैं उनके नाम डिलीट करें। जब उन्हें पात्रता होगी तब पुनः उनके नाम जोड़े जा सकते है। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि आधार कार्ड में जो नाम है ,वही नाम दर्ज करें। सभी अधिकारी गांववार और वार्डवार लिस्ट देखें और आधार सीडिंग का काम युद्ध स्तर पर करें। उन्होंने स्पष्ट रूप से संबंधित अधिकारियों से कहा कि यदि आधार सीडिंग का कार्य पूरा नहीं होता है तो इस माह उनका वेतन रोक दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने सितंबर माह की खाद्यान वितरण की जानकारी भी ली।

कोविड-19 के संबंध में कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि एनसीसी,एनएसएस, शिक्षा विभाग, रेडक्रॉस, सिविल डिफेंस की कोरोना फाइटर टीम जगह-जगह कोविड नियंत्रण के लिए जागरूकता अभियान चलाएं। एसडीएम, तहसीलदार व संबंधित अधिकारी कॉर्डिनेशन कर अभियान को सशक्त करें, ताकि लोग मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग व सैनिटाइजर का प्रयोग करें।इन सबसे संक्रमण का फैलाव कम होगा। जो लोग मास्क नहीं पहनते हैं उन पर कार्यवाही करें। इसके साथ ही, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने वाले दुकानों को सील करने की कार्यवाही भी तेजी से करें। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए हर संभव प्रयास करें,लोगों में जागरूकता लाये ताकि किसी व्यक्ति की कोविड से जान न जाये।