फर्जी पंजीयन कराने वालों पर करायें एफआईआर - eaglenews24x7

Breaking

फर्जी पंजीयन कराने वालों पर करायें एफआईआर


जबलपुर, कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने धान उपार्जन के लिये किसानों के नाम पर फर्जी पंजीयन कराने वाले लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिये हैं। श्री शर्मा आज गुरूवार को कुंडम के अपने प्रवास के दौरान राजस्व अधिकारियों से धान के लिये हुये पंजीयन के सत्यापन के कार्य में हुई प्रगति की समीक्षा कर रहे थे।

कलेक्टर ने धान उपार्जन हेतु कराये गये पंजीयन के सत्यापन में गति लाने के निर्देश देते हुए अधिकारियों से कहा कि जहाँ भी गड़बड़ी समझ में आये तुरन्त पंजीयन को निरस्त करने की कार्यवाही करें और मौके पर जाकर पंचनामा भी बनायें। उन्होंने कहा कि फर्जी पंजियन कराकर किसानों का हक मारने का प्रयास करने वाले बिचौलियों में विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही हो और उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई जाये।

श्री शर्मा ने धान उपार्जन के तहत फर्जी पंजीयन कराने वाले लोगों के साथ-साथ उन कियॉस्क सेंटर्स पर भी कार्यवाही करने के निर्देश दिये जहाँ से इस तरह के पंजियन हुये हैं। उन्होंने कुंडम तहसील में पदस्थ राजस्व अधिकारियों से कहा कि वे फर्जी पंजीयन कराने वालों के विरुद्ध की गई कार्यवाही का अपने क्षेत्र में प्रचार-प्रसार भी करायें। इससे उपार्जन व्यवस्था का अनुचित लाभ उठाने की कोशिश करने वाले लोगों में भय पैदा होगा और वो खुद आगे आकर गलत तरीके से कराये गये पंजीयन को निरस्त कराने आगे आयेंगें।