कलेक्टर ने किया फीवर क्लीनिक का निरीक्षण स्वास्थ की जांच कराने आये हर व्यक्ति का सेम्पल लेने दिये निर्देश - eaglenews24x7

Breaking

कलेक्टर ने किया फीवर क्लीनिक का निरीक्षण स्वास्थ की जांच कराने आये हर व्यक्ति का सेम्पल लेने दिये निर्देश


जबलपुर, कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने आज कुंडम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन में बने फीवर क्लीनिक का निरीक्षण किया। श्री शर्मा ने फीवर क्लीनिक में अभी तक लिये गये कोरोना सेम्पल और ओपीडी में स्वास्थ परीक्षण कराने आये मरीजों की संख्या जानी।

कलेक्टर ने फीवर क्लीनिक में जाँच कराने आ रहे सर्दी-खांसी और बुखार से पीड़ित हर व्यक्ति का सेम्पल लेने के निर्देश दिये। उन्होंने फीवर क्लीनिक से मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही दवाइयों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने सेम्पल लेने के बाद रिपोर्ट आने तक सम्बन्धित व्यक्ति का होम क्वारन्टीन में रहना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।

श्री शर्मा ने पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर लक्षण, उम्र और दूसरी अन्य बीमारियों के मद्देनजर कोरोना पेशेंट को कोविड केयर सेंटर अथवा कोविड हॉस्पिटल में तत्काल शिफ्ट करने के निर्देश दिये। श्री शर्मा ने कहा कि बिना लक्षण वाले कोरोना पॉजिटिव को घर में सुविधा उपलब्ध होने पर ही होम आइसोलेशन में रहने की अनुमति दी जानी चाहिये।

फीवर क्लीनिक के पहले कलेक्टर श्री शर्मा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुंडम का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ केंद्र के विभिन्न वार्डों का अवलोकन भी किया तथा दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने कुंडम क्षेत्र में कोरोना मरीजों को चिन्हित करने सेम्पल साइज बढ़ाने के निर्देश भी बीएमओ को दिये।

उन्होंने त्यौहारों को देखते हुये कोरोना की रोकथाम एवं इससे बचाव के उपायों के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिये और अधिक प्रयासों की आवश्यकता बताई तथा कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिये।

सीसीसी का भी किया निरीक्षण : सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र और फीवर क्लीनिक के बाद कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने कुंडम के कन्या छात्रावास में कोरोना मरीजों के लिये बनाये गये 50 बिस्तरों के कोविड केयर सेंटर का भी निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम कुंडम जे पी यादव, बीएमओ डॉ सोनू वर्मा, तहसीलदार एवं अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।