इंडियन ऑयल ग्राहक सुविधा के लिये एक और पहल - eaglenews24x7

Breaking

इंडियन ऑयल ग्राहक सुविधा के लिये एक और पहल


जबलपुर, इंडियन ऑयल ग्राहक सुविधा के लिए एक और पहल के साथ आया है। जिसमें इंडेन एलपीजी रिफिल बुकिंग के लिए एक सामान्य मोबाइल नंबर शुरू किया गया है। अब पूरे देश के लिए एलपीजी रिफिल बुक करने के लिए सामान्य मोबाइल नंबर 7718955555 है। यह ग्राहकों के लिए 24x7 उपलब्ध है।

अखिल भारतीय एलपीजी रिफिल बुकिंग के लिए यह सामान्य मोबाइल नंबर, एसएमएस और आईवीआरएस के माध्यम से ग्राहक सुविधा को बढ़ावा देने और इंडेन एलपीजी रिफिल बुक करने में आसानी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। इसका मतलब यह है कि अगर ग्राहक एक टेलीकॉम सर्कल से दूसरे राज्यों में जाते हैं, तो भी उनकी इंडेन रिफिल बुकिंग नंबर एक ही रहता है।

इंडेन एलपीजी रिफिल की बुकिंग के लिए टेलीकॉम सर्किल के विशिष्ट फोन नंबरों की वर्तमान प्रणाली को 31 अक्टूबर की आधी रात के बाद बंद कर दिया जाएगा और एलपीजी रिफिल के लिए सामान्य मोबाइल नंबर यानी 7718955555 लागू होंगे।

उल्लेखनीय है कि इंडेन एल.पी.जी. बुकिंग केवल ग्राहक के पंजीकृत मोबाइल नंबर का उपयोग करके की जा सकती है। एलपीजी रिफिल बुकिंग और मोबाइल नंबर पंजीकरण की संशोधित प्रक्रिया है : जिसमें यदि ग्राहक का नंबर पहले से ही इंडेन रिकॉर्ड में पंजीकृत है, तो आईवीआरएस 16 अंकों की उपभोक्ता आईडी को सूचित करेगा। उपभोक्ता यह ध्यान दें कि 16 अंकों की उपभोक्ता आईडी ग्राहक के इंडेन एलपीजी चालान / कैश मेमो / सब्सक्रिप्शन वाउचर पर उल्लेखित है। ग्राहक द्वारा पुष्टि करने पर रिफिल बुकिंग स्वीकार कर ली जाएगी।

यदि ग्राहक का मोबाइल नंबर इंडेन रिकॉर्ड्स में उपलब्ध नहीं है, तो पहली बार कॉल करते समय, मोबाइल नंबर का पंजीकरण ग्राहकों द्वारा अपनी 16 अंकों की उपभोक्ता आईडी दर्ज करके किया जाना चाहिए जो 7 से शुरू होता है। उसी कॉल सत्र के दौरान, यह प्रमाणित भी किया जाना चाहिए। पुष्टि होने पर ग्राहक का मोबाइल नंबर पंजीकृत हो जाएगा और एलपीजी रिफिल बुकिंग स्वीकार कर ली जाएगी। ग्राहक की 16 अंकों की यह उपभोक्ता आईडी इंडेन एलपीजी चालान / कैश मेमो / सब्सक्रिप्शन वाउचर पर उल्लेखित है।

विस्तृत जानकारी के लिये वेबसाइट https://cx.indianoil.in पर लॉग इन कर सकते हैं या अपने पसंदीदा इंडेन एल.पी.जी. पर अधिक अपडेट के लिए IndianOil ONE मोबाइल ऐप डाउनलोड कर सकते हैं।