कोरोना के संक्रमण के प्रति जागरूकता पैदा करने रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन - eaglenews24x7

Breaking

कोरोना के संक्रमण के प्रति जागरूकता पैदा करने रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा निबन्ध प्रतियोगिता का आयोजन



जबलपुर, जिला रेडक्रॉस सोसायटी जबलपुर द्वारा त्यौहारों के दौरान कोरोना संक्रमण के रोकथाम के उपायों के प्रति जन-जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है । प्रतियोगिता दो वर्गों में विद्यालयीन छात्र-छात्रायें एवं इस श्रेणी के अतिरिक्त अन्य सभी के लिये होगी। प्रत्येक वर्ग में आकर्षक नगद पुरस्कार रखे गये हैं। इसमें प्रथम पुरस्कार के रूप में 11,000 रुपये, द्वितीय पुरस्कार 5100 रुपये, तृतीय पुरस्कार 2100 रुपये, चतुर्थ पुरस्कार के रूप में एक-एक हजार रूपये के 5 सांत्वना पुरस्कार शामिल है। पुरस्कार दोनों वर्गों में अलग-अलग प्रदान किये जायेंगे।

निबंध लेखन प्रतियोगिता का विषय "त्यौहारों में कोरोना संक्रमण : पूर्वानुभव, भविष्य की चुनौतियां एवं सुझाव" होगा। प्रतिभागियों से इस विषय पर लगभग 1000 शब्दों के निबंध की अपेक्षा की गई है।

निबंध लेखन हेतु विषय के अनुरूप निबंध टाइप करना होगा। साथ ही प्रथम पृष्ठ पर ऊपर अपना नाम, कक्षा, विद्यालय, महाविद्यालय, व्यवसाय, पता, आधार कार्ड, मोबाइल नंबर आदि की जानकारी देना होगी। निबंध प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विद्यार्थी को अध्ययनरत होने का प्रमाण संलग्न करना होगा। इसके साथ ही सभी प्रतिभागियों को आधार कार्ड की फोटोकॉपी संलग्न करनी होगी। निबंध प्रतियोगिता में शासकीय अधिकारी व कर्मचारी भाग लेने के पात्र नहीं होंगे।

किसी भी विवाद की स्थिति में जिला कलेक्टर जबलपुर का निर्णय अंतिम एवं सर्व मान्य होगा। निबंध ईमेल redcrossjbp@gmail.com पर भेजे जा सकते हैं। साथ ही निबंध मोबाइल व्हाट्सएप क्रमांक 95166 92981 अथवा 95166 92931 पर भी प्रेषित किये जा सकते हैं या रेडक्रॉस जबलपुर के कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय में जमा किये जा सकते हैं।

प्रतियोगिता हेतु निबंध 31 अक्टूबर से 10 नवंबर की संध्या तक भेजने होंगे। निबंध का मूल्यांकन विषय विशषज्ञों द्वारा किया जाएगा एवं इनके परिणाम सार्वजनिक रूप से घोषित किए जाएंगे । संबंधित प्रतिभागियों को व्हाट्सएप नंबर पर भी सूचित किया जाएगा। निबंध प्रतियोगिता के बारे में अन्य किसी जानकारी के लिए आप उपरोक्त दोनों मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।