सम्पूर्ण प्रदेश में आयोजित हुयी ई-लोक अदालत - eagle news

Breaking

सम्पूर्ण प्रदेश में आयोजित हुयी ई-लोक अदालत


जबलपुर, मुख्य न्यायाधिपति एवं मुख्य संरक्षक म.प्र. उच्च न्यायालय के निर्देशन एवं कार्यपालक अध्यक्ष म.प्र. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जबलपुर के मार्गदर्शन में शनिवार को उच्च न्यायालय एवं जिला न्यायालय के अधीनस्य न्यायालयों में मोटर दुर्घटना क्षतिपूर्ति दावा प्रकरणों से संबंधित ई-लोक अदालत का आयोजन किया गया। कोविड-19 के व्यापक संक्रमण के बावजूद सभी न्यायाधीशगण, कर्मचारीगण तथा पक्षकारगण को संक्रमण से सुरक्षा हेतु समस्त बातों का ध्यान रखते हुये ई-लोक अदालत का आयोजन किया गया।

इस ई-लोक अदालत में म.प्र. उच्च न्यायालय स्तर पर मुख्यपीठ जबलपुर, इंदौर एवं ग्वालियर पीठ में मोटर दुर्घटना क्षतिपूर्ति दावा हेतु खण्डपीठ गठित की गई, जिसमें मुख्यपीठ जबलपुर में न्यायमूर्ति अतुल श्रीधरन एवं सदस्य के रूप में अधिवक्ता श्री खालिद नूर फखरूद्दीन उपस्थित रहे। मामले संबंधित सभी अधिवक्ताओं को वीडियों कांफ्रेंसिंग की लिंक पूर्व में ही दे दी गयी थी। सुबह 11 बजते ही खंडपीठों ने कार्य प्रारंभ कर दिया। प्रकरणों से संबंधित दोनों पक्षों के अधिवक्तओं ने खंडपीठों से चर्चा कर अपनी संतुष्टि की और खण्डपीठ को रैफर किये गये कुल 248 प्रकरणों में से 140 प्रकरणों का सफलतापूर्वक निराकरण हुआ और लगभग एक करोड 25 लाख 13 हजार 921 रूपये के अवार्ड पारित किये गये।

इसी तरह प्रदेश के अतंर्गत जिला न्यायालयों में भी ई-लोक अदालत आयोजित की गई जिसमें रैफर किये गये कुल 922 प्रकरणों में से कुल 290 प्रकरणों का निराकरण कराया गया जिसमें राशि सात करोड 82 लाख 69 हजार 489 रूपये का अवार्ड पारित किया गया।