लोगों ने पूछा- बर्थडे गिफ्ट में आपको क्या चाहिए, PM मोदी ने गिना दी पूरी विश लिस्ट - eagle news

Breaking

लोगों ने पूछा- बर्थडे गिफ्ट में आपको क्या चाहिए, PM मोदी ने गिना दी पूरी विश लिस्ट



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 सितंबर यानी गुरुवार को अपना 70वां जन्मदिन मनाया है। इस दौरान उन्हें देश और दुनिया के तमाम दिग्गजों ने जन्मदिन की बधाई दी। सोशल मीडिया पर सुबह से ही पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। अंत में पीएम मोदी ने ट्वीट कर सबको धन्यवाद दिया और उन्हें बर्थडे गिफ्ट क्या चाहिए, वो भी बता दिया। 

गुरुवार की देर रात ट्वीट कर पीएम मोदी ने अपने बर्थडे पर बधाई देने वालों का धन्यवाद किया और बर्थडे गिफ्ट के तौ पर हर किसी से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग नियम का पालन करने की अपील की। सोशल मीडिया पर कई लोग उनसे पूछ रहे थे कि आप अपना बर्थडे गिफ्ट क्या चाहते हैं। इसके बाद ही पीएम मोदी ने देर रात ट्वीट कर बताया कि उन्हें अपने बर्थडे पर क्या गिफ्ट चाहिए और उन्होंने ट्विटर पर अपनी पूरी विश लिस्ट रख दी। 

पीएम मोदी ने रात 12.38 मिनट पर ट्वीट किया, 'चूंकि कई लोगों ने पूछा है कि मैं अपने जन्मदिन पर क्या चाहता हूं, इसलिए मैं यहां वो चीजें बता रहा हूं जो मैं अभी चाहता हूं।' इसके बाद पीएम मोदी ने अपनी विश लिस्ट गिनाई जो इस प्रकार है-
मास्क पहनते रहिए और इसे ठीक से पहनिए।
सोशल डिस्टैंसिंग का पालन कीजिए। 
दो गज की दूरी को हमेशा ध्यान में रखिए। 
भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचिए। 
अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता (इम्यूनिटी) बढ़ाइए।

इसके बाद अंत में पीएम मोदी ने कहा आइए हम अपनी दुनिया को स्वस्थ बनाएं। इससे पहले एक ट्वीट में पीएम मोदी ने बर्थडे विश करने वालों को धन्यवाद भी दिया। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'पूरे देश और पूरी दुनिया के लोगों ने अपनी शुभकामानाएं दीं। मैं उन सभी का आभारी हूं जिन्होंने मुझे बधाई दी। ये शुभकामनाएं मुझे अपने नागरिकों की सेवा करने और उनके जीवन स्तर को सुधारने की दिशा में काम करने की ताकत देते हैं।'

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के मामले 51,18,254 पार कर चुके हैं और 83 हजार से अधिक लोगों की मौतें हो चुकी हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में एक्टिव केसों की संख्या 10,09,976 है और 40,25,080 लोग ठीक हो चुके हैं।