मध्यप्रदेश के यह दो IAS अधिकारी दिल्ली में होंगे सम्मानित...

मध्यप्रदेश के यह दो IAS अधिकारी दिल्ली में होंगे सम्मानित...

ब्यूरो रिपोर्ट...

भोपाल।।मध्यप्रदेश के दो आईएएस अधिकारियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सम्मानित करेंगे,शुक्रवार को सुबह 11 बजे दिल्ली के विज्ञान भवन में सिविल सेवा दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में सीनियर आईएएस अनुराग जैन और भव्या मित्तल को पुरस्कार दिया जाएगा। बुरहानपुर कलेक्टर भव्या मित्तल को जल जीवन मिशन में बेहतर कार्य करने पर अवाॅर्ड से नवाजा जाएगा।केंद्र में प्रतिनियुक्त पर पदस्थ अनुराग जैन कोविड-19 वैक्सीन एवं पीएम गति शक्ति में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित होंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दोनों आईएएस अधिकारियों को बधाई दी,

दरअसल केंद्र सरकार के जल जीवन मिशन के तहत बुरहानपुर जिले में बेहतर काम हुआ।यह देश का पहला जिला बना जहां हर घर में नल के जरिए पेयजल पहुंचाया गया।केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय की टीम ने निरीक्षण भी किया था,राज्य की रिपोर्ट के आधार पर 12 जिलों में निरीक्षण के बाद केंद्रीय रिपोर्ट में बुरहानपुर को पहला स्थान दिया। सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कार्यक्रम में बुरहानपुर कलेक्टर भव्या मित्तल प्रजेंटेशन भी देंगी।साथ ही योजना को लेकर उनकी प्लानिंग,चुनौतियों समेत अमल को लेकर अपनी बात भी साझा करेंगी।योजना के बेहतर संचालन के लिए बुरहानपुर में मासिक शुक्ल की व्यवस्था भी की गई है।महिला सशक्तिकरण की दिशा में अमल करते हुए कलेक्टर भव्या ने योजना संचालन में अहम जिम्मेदारी महिला स्व-सहायता समूहों को भी दी। बता दें कि योजना के तहत जिले की 167 ग्राम पंचायतों के 254 गांवों के एक लाख से ज्यादा परिवारों योजना के तहत पेयजल उपलब्ध कराया जा रहा है।

सीनियर आईएएस अधिकारी अनुराग जैन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम अवार्ड फॉर एक्सीलेंस से सम्मानित करेंगे।केंद्र में प्रतिनियुक्त पर पदस्थ अनुराग ने कोविड-19 वैक्सीन को लेकर बेहतर काम किया।वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए कई स्तर पर नवाचार की प्लानिंग भी की।साथ ही पीएम गति शक्ति प्रोजेक्ट में भी जैन ने उत्कृष्ठ काम किया,बताया जा रहा है कि जैन भी कार्यक्रम के दौरान अपने अनुभवों को साझा करेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे