रिहाई नहीं होल्डिंग सेंटर में ही रखेंगे रोहिंग्या जो जम्मू में हिरासत में रखे गए हैं सुप्रीम कोर्ट का फैसला,जाने मामला क्या है....... - eaglenews24x7

Breaking


रिहाई नहीं होल्डिंग सेंटर में ही रखेंगे रोहिंग्या जो जम्मू में हिरासत में रखे गए हैं सुप्रीम कोर्ट का फैसला,जाने मामला क्या है.......

रिहाई नहीं होल्डिंग सेंटर में ही रखेंगे रोहिंग्या जो जम्मू में हिरासत में रखे गए हैं सुप्रीम कोर्ट का फैसला,जाने मामला क्या है.......


सुप्रीम कोर्ट ने कहा रोहिंग्या जो जम्मू में हिरासत में रखे गए हैं उन्हें नियत प्रक्रिया का पालन किए बिना म्यांमार नही भेजा जाएगा।

नई दिल्ली:-रोहिंग्या 168 लोगो का सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया जो जम्मू में हिरासत में हैं उन्हें  नियत प्रक्रिया का पालन किए बिना म्यांमार नहीं भेजा जाएगा ना ही उनकी रिहाई होगी उन्हें सिर्फ अभी होल्डिंग सेंटर में रहना होगा।


वकील प्रशांत भूषण के द्वारा कुछ रोहिंग्या लोगो ने यह याचिका दायर की थी कि उन्हें रिहा कर भारत में रहने दिया जाए,जिसका भारत सरकार द्वारा कड़ा विरोध भी किया गया था।


होल्डिंग सेंटर में रखे हुए रोहिंग्याओ को भारत से वापस ना भेजा जाए प्रशांत भूषण के द्वारा कहा गया और साथ ही यह भी कहा गया।रोहिंग्याओ जो भारत में रह रहे हैं उन्हें शरणार्थी का दर्जा दिया जाए एवं रोहिंग्याओ के द्वारा भारत की सुरक्षा में कोई खतरा नही है इस बात का कोई सबूत भी नही है।


सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता के द्वारा इस मांग का विरोध किया गया कि जिस अंतरराष्ट्रीय समझौते के कारण वह फैसला आया,भारत के द्वारा उसमें कोई हस्ताक्षर नहीं किए गए। राष्ट्रीय हित और अपनी संप्रभुता के आधार पर कई अंतरराष्ट्रीय समझौते पर दूरियां बनाई गई है तुषार मेहता के द्वारा यह भी कहा गया की भारत सरकार की म्यांमार सरकार की बात चल रही है, म्यांमार की पुष्टि के बाद इन लोगो को वापस भेज दिया जायेगा।