केयर सेंटर और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने आज कलेक्टर पंहुचे पनागर,पढ़े पूरी खबर..... - eaglenews24x7

Breaking


केयर सेंटर और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने आज कलेक्टर पंहुचे पनागर,पढ़े पूरी खबर.....

केयर सेंटर ओर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण करने आज कलेक्टर पंहुचे पनागर।

कोरोना संक्रमण के चलते जिला कलेक्टर कर्मवीर शर्मा हर स्थितियों पर लगातार अपनी नजर रखे हुए हैं,अपने दूसरे दौर में कोरोना ने शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र में भी अपने पांव तेजी से पसारे हैं।


जिले में बढ़ते संक्रमण के चलते अब शासकीय सहित निजी अस्पतालों में भी जगह नहीं बची है जिसके चलते कलेक्टर ने अब ग्रामीण क्षेत्रों में बनाये गए,कोविड केयर सेंटर सहित अस्पतालों को दुरुस्त करने की तैयारी कर रहे है जिससे संक्रमितों को इलाज के लिए जबलपुर न भटकना पड़े एवं उन्हें बेहतरीन इलाज की व्यवस्था ग्रामीण क्षेत्रों में भी मुहैया कराई जा सके जिला कलेक्टर लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में स्वयं जाकर हर स्थिति का लगातार जायजा ले रहे हैं।


इन दिनों पनागर क्षेत्र में भी कोरोना तेजी से बढ़ रहा है,जिसे देखते हुए पनागर विधायक की पहल पर मंगल भवन को कोविड केयर सेंटर बनाया जा रहा है,पर डॉक्टरों ओर स्टाफ की कमी के चलते केयर सेंटर चालू नही हो पा रहा है।


जिसका जायजा लेने आज कलेक्टर पनागर पहुंचे,मंगल भवन के बाद उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जाकर वहां की स्थितियों का जायजा लिया जहां उपस्थित डॉक्टरों ने स्टॉप की कमी के विषय मे बताया,ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी होम कोरोटाइटन के चलते पनागर अस्पताल अभी नहीं आ पा रहे हैं।


कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने डॉक्टरों की कमी को शीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया साथ ही पनागर में अभी तक 75 व्यक्तियों की प्रतिदिन कोरोना जांच की जा रही थी।जिसे बढ़ाकर 150 तक करने की बात कही साथ ही अस्पताल में मौजूद डाक्टरों से कलेक्टर ने कहा कि पोजिटिव आने के बाद अगर मरीज गंभीर स्थिति में है तभी उन्हें जबलपुर रिफर किया जाए, अन्यथा होम आइसुलेट कर उनका बेहतरीन इलाज करें।


साँस संबंधित या किसी गंभीर स्थिति हो तभी मरीज को जबलपुर रिफर करें।