विगत दिनों पनागर से सैकडों की संख्या में गौवंशों की तस्करी हो रही है,आखिर मामला क्या है जाने....... - eaglenews24x7

Breaking


विगत दिनों पनागर से सैकडों की संख्या में गौवंशों की तस्करी हो रही है,आखिर मामला क्या है जाने.......

विगत दिनों पनागर से सैकडों की संख्या में गौवंशों की तस्करी हो रही है।


कुछ लोगों को नगर के गौरक्षकों ने पकड़कर थाना प्रभारी को सूचना देते हुए पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने की बात कही थी।


जिस पर थाना प्रभारी द्वारा मामला दर्ज न करते हुए उन्हें छोड़ दिया गया जिससे नाराज गौरक्षकों ने मशाल जुलुस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया।

एक ओर शासन प्रशासन गौवंशों को बचाने के लिए कई स्थानों पर गौशाला का निर्माण कर रही है तो वही दूसरी ओर कुछ प्रशासनिक अधिकारी गौतस्करों का सहयोग कर गो तस्करी को बढ़ावा देने में लगे हुए हैं।


मामला जबलपुर जिले के पनागर क्षेत्र का है जहां विगत दिनों 11 मार्च को पनागर क्षेत्र के लगभग 250 से भी आधिक जानवरों को मंडला जिला ले जाया जा रहा था,पनागर क्षेत्र के कुछ गौरक्षकों को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने तुरंत थाना प्रभारी आर के सोनी को इसकी जानकारी दी


जानकारी लगते ही थाना प्रभारी मोके पर भरदा फाटक पंहुचे जहां सेंकडों की संख्या में गौवंश एकत्र पाए गए,जिनमे से कुछ गौवंशों की हालत तो इतनी दयनीय मिली जो बहुत ही गंभीर हालत में थे,कुछ गौवंश तो ऐसे भी थे जो ठीक से खड़े भी नही हो पा रहे थे।


जिन्हें देखकर गौरक्षकों ने थाना प्रभारी के सामने ही गौतस्करों से गौवंशों की रशीद मांगी तो गौतस्करों के पास इतनी बड़ी संख्या में गौवंशों की कोई रशीद नही मिली,कि वो इतनी बड़ी मात्रा में इन्हें कहाँ से लेकर आये हैं,जानकारी पूछने पर सिर्फ यही बताया गया कि वो इन्हें गढ़ाकोटा (सागर) से खरीदकर लाये हैंऔर इन्हें मंडला जिला बेचने जा रहे हैं।


गौरक्षकों ने थाना प्रभारी से पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज करने को कहा तब थाना प्रभारी ने इन्हें आश्वाशन दिया कि देखते है इन पर कार्यवाही क्या कार्यवाही की जा सकती है।

विगत दो दिन बाद जब गौरक्षक थाना प्रभारी के पास मामले की जानकारी लेने पंहुचे तो थाना प्रभारी ने कहा कि उनको 2 दिनों का समय दिया गया है वो सागर से गौवंशों की रशीद लेकर आ जाएंगे।


थाना प्रभारी के इस जबाब से गौरक्षकों में भारी आक्रोश फैल गया जिसके चलते पनागर नगर के गौरक्षकों ने शनिवार को शाम लगभग 7 बजे मशाल जलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया जहां थाने में उपस्थित सीएसपी अशोक तिवारी को ज्ञापन सौंपते हुए गौवंशों के क्रय विक्रय से संबंधित दस्तावेजो की निष्पक्ष जांच करने, साथ ही किसी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग करते हुए मामले का शीघ्र निराकरण कर नगर से हो रही गौवंशों की तस्करी को बंद कराये जाने की मांग की है।


eaglenews24x7
समस्या आपकी संघर्ष हमारा

नोट:eaglenews24x7न्यूज एवं विज्ञापन के लिये जिले एवं तहसील स्तर पर संवाददाता और ब्यूरो नियुक्त करना है।
9479681930,
9752009923,
9425155106,