शिक्षक शासन के आदेशों की खुलेआम उड़ा रहे धज्जिया,आखिर मामला क्या है जानें........ - eaglenews24x7

Breaking


शिक्षक शासन के आदेशों की खुलेआम उड़ा रहे धज्जिया,आखिर मामला क्या है जानें........

शिक्षक शासन के आदेशों की खुलेआम उड़ा रहे धज्जिया।


शासन के आदेश को दरकिनार रखकर खोल रहे शासकीय स्कूल।


जबलपुर जिले के पनागर में शिक्षा विभाग की बड़ी लापरवाही आई सामने।

प्रिन्सिपल के अंधेपन का फायदा उठाकर शिक्षिक लगा रहे थे स्कूल में क्लास,झुंड लगवाकर ले रहे थे परीक्षा,न मास्क,न सेनेटाइजर, कोरोना का नही रहा भय छात्र-छात्राएं बैठे दे रहे परीक्षा।

कोरोनावायरस के भयानक हालात को देखते हुए शासन ने प्रदेश में 31 मार्च तक पहली से कक्षा आठवीं तक के सभी शासकीय अशासकीय स्कूलों को बंद करने के स्पष्ट आदेश दिए है।

लेकिन इसके बावजूद पनागर में जनपद शिक्षा केन्द्र अंतर्गत आने वाले शासकीय ओर अशासकीय स्कूलों के शिक्षक,शिक्षिकाएं नियमो को दरकिनार रखकर खुलेआम स्कूल लगा रहे हैं।



दरसल प्राथमिक स्कूलों में अर्धवार्षिक परीक्षाएं चालू हो रही हैं ऐसे में शासन ने सभी स्कूलों में स्पष्ट दिशानिर्देश जारी किए हैं कि स्कूल लगाने की बजाय शिक्षिक, शिक्षिकाएं छात्र,छात्राओं को स्कूल न बुलाकर मोहल्ला क्लास लगाएं,जिसमे शिक्षिकों को मोहल्ले में जाकर कुछ बच्चों की परीक्षा कराएं,पर कुछ स्कूल के शिक्षिक किस तरह शासन के नियमो की धज्जियां उड़ा रहे हैं।
इसका जीता जागता उदाहरण पनागर जनपद शिक्षा केन्द्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम कंदराखेड़ा शासकीय एकीकृत माध्यमिक शाला में देखने को मिला,यहां स्कूल केम्पस में कक्षा पहली से आंठवी तक के बच्चों को पढ़ाया जा रहा है।

यहां तक कि क्षेत्र में आने वाले जनशिक्षक ने भी स्कूल के शिक्षिकों को स्वयं जाकर ओर व्हाटसअप ग्रुपों के माध्यम से स्कूल न लगाने के दिशा निर्देश दे रखे हैं।पर इसके बावजूद उक्त स्कूल में पदस्थ शिक्षिकाओं ने अपने स्कूल के प्रिंसिपल इंद्र कुमार पटेल के अंधेपन का फायदा उठाते हुए स्कूल में पदस्थ सभी 9 शिक्षिकाओं ने मोहल्ला क्लास न लगाकर बच्चों को स्कूल बुलाकर उनकी परीक्षाएं ले रहे थे।

सभी छात्र-छात्राएं पास में सटे बैठे थे,किसी छात्र -छात्राओं के पास सेनेटाइजर तो दूर की बात किसी के पास मास्क भी नही थे, न ही स्कूल प्रबंधन ने मास्क की व्यवस्था कराई, बच्चों को दूर दूर बैठाने की बजाय आपस मे ही झुंड बनवाकर उनसे परीक्षाएं ली जा रही थी,मीडिया की टीम स्कूल केम्पस पहुंचते स्कूल सहित शिक्षा विभाग में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई,आनन फानन में शिक्षिकाओं ने परीक्षा दे रहे छात्र,छात्राओं से पेपर छुड़ाकर स्कूल आये सभी बच्चों को उनके घर भेज दिया,ओर मीडिया के सामने अपनी सफाई देते नजर आए।


eaglenews24x7
समस्या आपकी संघर्ष हमारा

नोट:eaglenews24x7न्यूज एवं विज्ञापन के लिये जिले एवं तहसील स्तर पर संवाददाता और ब्यूरो नियुक्त करना है।
9479681930,
9752009923,
9425155106,