कोविड से बचाव के लिए रेडक्रास व स्वयंसेवी संगठनों के साथ बैठक संपन्न - eaglenews24x7

Breaking

कोविड से बचाव के लिए रेडक्रास व स्वयंसेवी संगठनों के साथ बैठक संपन्न

जबलपुर, अतिरिक्त कलेक्टर श्री संदीप जीआर की अध्यक्षता में आज कलेक्टर सभागार में इंडियन रेडक्रास
सोसाइटी के साथ स्वयं सेवी संगठनों की बैठक आयोजित की गई।

बैठक में रेडक्रास सोसाइटी व स्वयंसेवी संगठनों द्वारा कोरोनाकाल के दौरान कोविड के रोकथाम व बचाव के लिए किये जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा गया कि जिस प्रकार पूरी निष्ठा व लगनशीलता से कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए अलग-अलग तरीके अपनाये जा रहे हैं उन्हें और भी प्रभावी करें।

बैठक में यह बताया गया कि यूरोपीय देशों में दूसरी लहर की खबरें आ रही हैं और हमारे यहां भी त्यौहारों व ठंड के कारण कोविड केस बढऩे की संभावना है अत: पूरी तैयारी के साथ कोविड के रोकथाम के लिए प्रभावी तौर पर काम करें। लोगों में जन जागरूकता लायें, मास्क सही ढंग से पहने, सेनेटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, भीड़भाड़ वाले इलाके में जाने से बचें। रोको-टोको अभियान को और सशक्त करें। जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती और प्रत्येक व्यक्ति को नहीं लग जाता तब तक स्वयं को कोरोना से सुरक्षित महसूस नहीं किया जा सकता।

बैठक में स्वयं सेवी संगठनों के प्रतिनिधियों से कहा गया कि यह पता ही नहीं चलता कि व्यक्ति कैसे कोरोना संक्रमित हो जाता है अत: पूरी सावधानी रखें और जिम्मेदारी से इसके रोकथाम की दिशा में काम करें।

अपर कलेक्टर श्री संदीप जीआर ने कहा कि शीघ्र ही इस संबंध में मार्केट एसोसिएशन के साथ बैठक करेंगे। बैठक के दौरान स्वयंसेवी संगटनों के प्रतिनिधियों ने भी कोविड से बचाव के लिए अपने-अपने सुझाव व कार्ययोजना के बारे में बताया। बैठक में रेडक्रास सोसाइटी के सचिव श्री आशीष दीक्षित भी उपस्थित थे।