बिहार में दूसरे चरण में वोटिंग की सुस्त शुरुआत, पटना में 8 बजे तक 4% मतदान - eaglenews24x7

Breaking

बिहार में दूसरे चरण में वोटिंग की सुस्त शुरुआत, पटना में 8 बजे तक 4% मतदान


बिहार | बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election Phase 2 Voting): बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में दूसरे चरण के लिए आज मतदान हो रहा है. दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. बिहार चुनाव के दूसरे चरण में 1463 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है. दूसरे चरण में जिन जिलों में वोटिंग हो रही है उनमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सीवान, छपरा, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा और पटना शामिल हैं. 
दादी के साथ वोट डालने पहुंची फर्स्ट टाइम वोटर
बिहार में युवा वोटर पूरे जोश के साथ मतदान कर रहे हैं. पटना में एक लड़की अपनी दादी को लेकर साइकिल पर वोट डालने के लिए पहुंची. लड़की ने कहा, ‘मैं पहली बार वोट डाल रही हूं और अपनी दादी के साथ मतदान करने आई हूं. मुझे उम्मीद है कि अब युवाओं के लिए नौकरी के अधिक से अधिक अवसर होंगे’

चिराग पासवान ने किया मतदान
लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने अपना वोट डाला. चिराग ने राघोपुर विधानसभा के बूथ नंबर 24 पर अपना मतदान किया. 

पीएम मोदी और अमित शाह की वोटरों से अपील
दूसरे चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह ने बिहार में वोटरों से अधिक से अधिक वोट डालने की अपील की. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा, ‘बिहार विधानसभा चुनावों में आज दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे. सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाएं. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही मास्क जरूर पहनें.’गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा, ‘हर बिहारवासी का बहुमूल्य वोट ही प्रदेश को लूट और अपराध के काले युग से निकाल कर विकास और सुशासन के सुनहरे पथ पर लाया है. आज दूसरे चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि प्रदेश में शांति, समृद्धि और प्रगति बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत करें.’

सुशील मोदी ने डाला वोट
बिहार में दूसरे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. सुबह-सुबह ही राज्य के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने पटना में मतदान किया. उन्होंने यहां लोगों से अधिक से अधिक संख्या में वोट डालने की अपील की. 

शुरू हुआ दूसरे चरण का मतदान
बिहार के 17 जिलों की 94 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है. मतदाता 1463 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम का बटन दबाकर करने वाले हैं.