केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सअप नम्बर बना जनता की समस्याओं के निराकरण का जरिया - eagle news

Breaking

केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सअप नम्बर बना जनता की समस्याओं के निराकरण का जरिया


जबलपुर, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा द्वारा आम जनता की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिये शुरू किये गये केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सअप नम्बर की लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। जिले के नागरिकों द्वारा कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा द्वारा नवाचार के रूप में की गई इस पहल को काफी पंसद किया जा रहा है और यह लोगों की शिकायतों के निराकरण का माध्यम बन गया है। इस व्हाट्सअप नम्बर के माध्यम से अब तक करीब 250 लोगों की समस्याओं का समाधान किया जा चुका है। केयर बाय कलेक्टर पर भेजी गई समस्यायें अलग-अलग स्वरूप की हैं। इनमें कोविड मरीजों के उपचार में मदद, कोरोना प्रभावित क्षेत्रों के सेनिटाइजेशन और कोरोना प्रोटोकॉल के उल्लंघन के साथ ही राजस्व प्रकरणों के निराकरण में विलंब, ऋण पुस्तिका नहीं मिलने, पात्रता पर्ची बनवाने, स्कूल फीस चुकाने के लिये शाला प्रबंधन द्वारा दबाव डालने से लेकर चिट फंड कंपनियों द्वारा जमा राशि वापस न करने तथा शासकीय कार्यालयों में कर्मचारियों द्वारा बरती जा रही ढिलाई से होने वाली परेशानियों की समस्यायें प्रमुख हैं।

केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सअप नंबर पर अभी हाल ही में आधारताल तहसील से संबंधित नामांतरण के आदेश के बाद खसरे में नाम नहीं दर्ज किये जाने की मिली शिकायत का तत्काल निराकरण होने पर शिकायतकर्ता द्वारा संदेश भेजकर आभार व्यक्त किया गया। दस्तावेजों की प्रमाणित प्रतिलिपि देने में पनागर तहसील कार्यालय के कर्मचारियों द्वारा आवेदन कर्ताओं को भटकाये जाने की दो अलग-अलग मिली शिकायतों पर भी त्वरित कार्यवाही की गई और आवेदकों को दस्तावेजों की नकल दिलवाई गई। गंगानगर कालोनी गढ़ा के एक निवासी की सुअरों के आवारा घूमने से होने वाली परेशानियों को लेकर की गई शिकायत पर भी तुरंत एक्शन लिया गया और नगर निगम के माध्यम से त्वरित कार्यवाही कराकर शिकायत कर्ता और क्षेत्रवासियों को इससे निजात दिलाई गई।

केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सअप नंबर 7587970500 पर प्रतिदिन मिलने वाली शिकायतों को तत्काल संबंधित विभागों को भेजा जाता है और इन समस्याओं का त्वरित निराकरण के आदेश अधिकारियों को दिये जाते है। आम लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिये प्रारंभ की गई इस व्यवस्था को कम समय में मिली अच्छी सफलता को देखते हुये कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा द्वारा केयर बाय कलेक्टर के नाम से ई-मेल एड्रेस carebycollectorjabalpur@gmail.com भी शुरू किया गया। इस पर भी नागरिक अपनी समस्या, शिकायत या सुझाव भेज सकते है।