केयर बाय कलेक्टर से हो रही लोगों की समस्यायें निराकृत - eagle news

Breaking

केयर बाय कलेक्टर से हो रही लोगों की समस्यायें निराकृत


जबलपुर, केयर बाय कलेक्टर नाम से कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा द्वारा जारी व्हाट्स अप नम्बर 7587970500 अब लोगो की समस्याओं के समाधान का अच्छा जरिया बन गया है । कम समय मे ही इस व्हाट्सअप नम्बर के माध्यम से तीन सौ से अधिक समस्यायें निराकृत की जा चुकी हैं । अपनी समस्या का त्वरित निराकरण या अटके हुये काम हो जाने की सूचना भी लोगों द्वारा इस नम्बर पर दोबारा सन्देश भेजकर दी जा रही है। साथ ही लोग इस अच्छी पहल के लिये कलेक्टर श्री शर्मा को साधुवाद भी दे रहे हैं ।

पिछले दो-तीन दिनों में कई ऐसी समस्यायें लोगो ने कलेक्टर को भेजी जिनका तुरन्त निराकरण होने पर थैंक्यू का मैसेज भेजकर कलेक्टर का आभार जताया । इनमें से एक समस्या आधारताल में धनी की कुटिया के सामने स्थित श्री राम मंदिर के सामने गंदगी बनी रहने को लेकर थी । बार-बार की शिकायतों के बाद जब इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तब एक स्वयंसेवी संगठन के पदाधिकारी द्वारा केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सअप नम्बर पर इसकी शिकायत की गई । लंबे अरसे बाद इस समस्या का निराकरण होने पर शिकायत कर्त्ता द्वारा केयर बाय कलेक्टर पर सन्देश भेजकर धन्यवाद ज्ञापित किया गया ।

इसी तरह एक अन्य शिकायत हनुमानताल पोस्ट ऑफिस के पीछे वाली गली में आसपास के घरों से फेंके गये कचरे की नियमित सफाई न होने से सबंधित थी । इसका भी केयर बाय कलेक्टर के माध्यम से त्वरित निराकरण होने पर स्थानीय निवासियों द्वारा आभार व्यक्त किया गया । एक अन्य शिकायत में कोरोना पॉजिटिव के परिजनों द्वारा दुकान खोलने को लेकर थी । इस शिकायत पर भी तुरन्त कार्यवाही कर न केवल दुकान को सील कराया गया बल्कि जुर्माना भी अधिरोपित किया गया । कछपुरा गणेश नगर में शासकीय जमीन पर गेट लगाकर कब्जा करने की एक शिकायत का भी तुरन्त निराकरण केयर बाय कलेक्टर के माध्यम से किया गया और अतिक्रमण हटाकर लगभग बीस परिवारों को राहत प्रदान की गई । पनागर के एक व्यक्ति की मिली शिकायत पर उसकी भूमि का सीमांकन भी केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सअप नम्बर के माध्यम से कराया गया ।

एक निजी अस्पताल द्वारा पैसा न चुकाने पर कटंगी निवासी एक मरीज को दो सप्ताह से डिस्चार्ज नहीं किये जाने को लेकर मिली एक शिकायत पर भी तुरन्त एक्शन लिया गया सबंधित क्षेत्र के एसडीएम को भेजकर मामले का निराकरण किया गया तथा मरीज को डिस्चार्ज कराया गया । मझौली के एक नागरिक द्वारा घर के सामने पाइप लाइन डालने के लिये खोदी गई सड़क की मरम्मत नहीं किये जाने को लेकर थी जिसका निराकरण करने सबंधित निर्माण एजेंसी को निर्देश दिये गये तथा नाली का निर्माण कराया गया । राजस्व रिकॉर्ड में दुरुस्ती को लेकर प्राप्त शिकायतों का भी तत्काल निराकरण केयर बाय कलेक्टर व्हाट्स अप नम्बर से कराया गया ।