6 दिन में 22 करोड़ लाने की जुगत में लगे बिजली अधिकारी, 2 हजार रुपए बकाया वालों पर भी कार्रवाई - eaglenews24x7

Breaking

6 दिन में 22 करोड़ लाने की जुगत में लगे बिजली अधिकारी, 2 हजार रुपए बकाया वालों पर भी कार्रवाई


जबलपुर, पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में राजस्व टारगेट पूरा करने हर अधिकारी से अलग-अलग बातचीत का दौर प्रारंभ हो गया है। जो अधिकारी टारगेट से पीछे हैं उनसे सम्पर्क कर उनकी राय जानी जा रही है और हिदायत भी दी जा रही है कि अगर समय रहते टारगेट पूरा नहीं किया तो उन्हें शहरी क्षेत्र से अलग करके ग्रामीण क्षेत्र में पदस्थ किया जाएगा। वहीं दूसरी ओर सिटी सर्किल के अधिकारी भी इस माह का टारगेट 54 करोड़ पूरा करने हर जतन कर रहे हैं। इसके बाद भी इन छह दिनों में 22 करोड़ रुपए लाने हैं।

जबलपुर रीजन के चीफ इंजीनियर आरके स्थापक द्वारा ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजस्व की समीक्षा कर हर हाल में टारगेट पूरा करने की हिदायत दिए जाने के बाद अब कर्मचारियों के साथ अधिकारी भी फील्ड में दौड़ने लगे हैं। इतना ही नहीं सीई कार्यालय से प्रतिदिन अधिकारियों से यह भी पूछताछ हो रही है कि लक्ष्य के अनुसार कितनी राशि की वसूली हो गई है।

टारगेट पूरा नहीं तो शहर छोड़ने तैयार रहें
बताया जाता है कि सीई श्री स्थापक ने अधिकारियों को स्पष्ट शब्दों में चेतावनी दी है कि जिस अधिकारी को जो टारगेट दिया गया है वह हर हाल में पूरा किया जाए। किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। इतना ही नहीं टारगेट पूरा न करने वाले अधिकारी कार्रवाई के लिए तैयार रहें। खासकर शहरी क्षेत्रों में पदस्थ अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में भेजा जा सकता है। श्री स्थापक ने ये भी निर्देश दिए हैं कि विजिलेंस की कार्रवाई के बाद जो रिकवरी निकाली गई है उसकी वसूली पर भी जोर दिया जाए।

9 हजार उपभोक्ता निशाने पर
अभी तक 10 हजार रुपए से अधिक बकाया वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा रहे थे, अब 2 हजार रुपए बकाया वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। सिटी सर्किल एसई आईके त्रिपाठी ने बताया कि करीब 9 हजार उपभोक्ता ऐसे हैं जिन पर दो हजार रुपए से अधिक की राशि बकाया है। अब ऐसे उपभोक्ताओं के भी विद्युत कनेक्शन काटे जाएँगे।