विकास के प्रति कभी नहीं रहा कांग्रेस का रूझान : तोमर - eaglenews24x7

Breaking

विकास के प्रति कभी नहीं रहा कांग्रेस का रूझान : तोमर


भिंड । पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पार्टी प्रत्याशी श्रीमती इमरती देवी का अपमान करके अपनी ओछी मानसिकता को प्रदर्शित किया है। समूची मातृशक्ति को अपमानित करने का काम किया है। कांग्रेस पार्टी खुद को दलित हितैषी बता कर उनके बीच अपनी छवि को प्रदर्शित करती रही है, परन्तु पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने अपनी टिप्पणी से इमरती देवी ही नहीं, प्रदेश की महिलाओं पर कुठाराघात करने का काम किया है। कांग्रेस की सरकारों का विकास के प्रति कभी रुझान नहीं रहा। केंद्र और प्रदेश में कांग्रेस की सरकारे रही परन्तु उन्होंने कभी प्रदेश के विकास के लिए कोई नीति नहीं बनाई। यह बात केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने सोमवार को भिंड जिले के गोहद, नोनेरा, शेरपुर, भानपुरा और ंडोरी में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही।
केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार गरीब, मजदूर, किसान सहित हर वर्ग के लिए योजनाएं बनाकर उन्हें मुख्यधारा से जोड़ने का काम कर रही है, तो कांग्रेस नेताओं और राहुल गांधी के पेट में मरोड़ होती है। केंद्र और राज्य में आजादी के बाद अधिकांश समय कांग्रेस की सरकारें रहीं लेकिन उन्होंने विकास कार्यों पर कोई ध्यान नहीं दिया। कांग्रेस की सरकारों ने लोककल्याणकारी नीतियां बनाकर आम आदमी, गरीब, किसानों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य नहीं किया। 
श्री तोमर ने कहा कि देश के आम आदमी को विकास की मुख्यधारा से जोड़ने का श्रेय हमारे देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेई जी की सरकार को जाता है। उन्होंने सड़क परियोजना बनाकर गॉव गॉव तक सडकां का जाल बिछाया। मोदी सरकार ने घर- घर में शौचालय बनाकर स्वच्छता मिशन चलाया। किसानों के लिए रूपये 6000 प्रति वर्ष उनके खातों में पहुंचाने का कार्य किया और शिवराज सरकार ने रूपये 4000 की सौगात किसानों को दी है। अब उनके खातों हर साल किसान सम्मान निधि के 10 हजार रूपए पहुंचेंगे। मोदी सरकार ने महिलाओं के लिए निशुल्क गैस कनेक्शन घर- घर पहुंचाने का कार्य करके धुंए से राहत देने का कार्य किया है। उन्होंने कहा आपका दिया हुआ वोट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ताकत बनेगा और मध्यप्रदेश सरकार को मजबूत करेगा।
सभाओं के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष नाथू सिंह गुर्जर, पूर्व विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह, जिला उपाध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर, लक्ष्मीनारायण शर्मा, कमल सिंह तोमर सहित जिला पदाधिकारी मंचासीन थे।