अमान्य किये दावों का पुनः परीक्षण करें : कमिश्नर श्री चंद्रशेखर - eaglenews24x7

Breaking

अमान्य किये दावों का पुनः परीक्षण करें : कमिश्नर श्री चंद्रशेखर


जबलपुर, कमिश्नर श्री बी. चंद्रशेखर ने आज वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संभाग के सभी जिलों में आदिवासी विकास विभाग की योजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान संभागीय उपायुक्त सहित सभी सहायक आयुक्त आदिवासी विकास उपस्थित थे।

कमिश्नर श्री चंद्रशेखर ने समीक्षा के दौरान कहा कि आदिवासी विकास विभाग द्वारा संचालित सभी विशिष्ट आवासी विद्यालयों में प्रवेश सुनिश्चित हो जाए। पैसे के अभाव में कोई बच्चा प्रवेश से वंचित ना रहे। उन्होंने कहा कि छठवीं और नवमी कक्षा में जो रिक्त स्थान है उनमें प्राथमिकता से प्रवेश दिलाएं। इसमें सहायक आयुक्त व्यक्तिगत उत्तरदायित्व मानते हुए बच्चों को प्रवेश दिलाएं। इसके साथ ही जेईई, नीट व क्लेट की परीक्षा की तैयारी भी कराएं।

वन अधिकार पट्टों के समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि अमान्य किए गए दावों का पुनः परीक्षण करें और मान्य किये दावों को पोर्टल में अपलोड करें। समुदायिक दावों की अद्यतन स्थिति की बारे में जानकारी भी ली। इस दौरान पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति, आवास सहायता, छात्रावास सामग्री, छात्रावास व आश्रम मरम्मत, बस्ती विकास योजना के साथ मुख्यमंत्री मदद योजना के संबंध में संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली गई और आवश्यक निर्देश दिये गये।

कमिश्नर श्री चंद्रशेखर ने कहा कि लंबित पेंशन प्रकरण, अनुकंपा नियुक्ति, सीएम हेल्पलाइन हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण पर विशेष ध्यान दें। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों को एल वन स्तर पर ही निराकृत करें।