त्यौहारों के दौरान रहें ज्यादा चौकस कोरोना प्रोटोकॉल और प्रतिबंधात्मक आदेश का सख्ती से करायें पालन वीडियो कांफ्रेसिंग से कलेक्टर ने दिये एसडीएम और तहसीलदारों को निर्देश - eaglenews24x7

Breaking

त्यौहारों के दौरान रहें ज्यादा चौकस कोरोना प्रोटोकॉल और प्रतिबंधात्मक आदेश का सख्ती से करायें पालन वीडियो कांफ्रेसिंग से कलेक्टर ने दिये एसडीएम और तहसीलदारों को निर्देश


जबलपुर, कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने जिले में पदस्थ सभी एसडीएम एवं तहसीलदारों को त्यौहारों के दौरान ज्यादा सजग और चौकस रहने तथा कानून व्यवस्था के मद्देनजर अपने क्षेत्र की हर छोटी-बड़ी गतिविधियों पर नजर रखने के निर्देश दिये हैं ।

आज मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से इन अधिकारियों को संबोधित करते हुये कलेक्टर ने त्यौहारों के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का भी सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिये । उन्होंने कहा कि कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिये दुर्गा पंडालों और धार्मिक स्थलों सहित कहीं भी भीड़ न लगने दी जाये । श्री शर्मा ने त्यौहारों के मद्देनजर लागू प्रतिबंधात्मक आदेश का भी कड़ाई से पालन कराने की हिदायत अधिकारियों को दी ।

कोरोना के संक्रमण से बचाव के उपायों के प्रति जन-जागरूकता पैदा करने पर जोर देते हुये कलेक्टर ने कहा कि लोगों को त्यौहारों के दौरान और ज्यादा सतर्कता बरतने, मास्क पहनने, भीड़ का हिस्सा न बनने एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग को अपनाने की समझाइश भी दी जाये । उन्होंने रोको-टोको अभियान का और प्रभावी संचालन करने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिये।

श्री शर्मा ने विडियो कांफ्रेसिंग में धान उपार्जन के लिये अपने-अपने क्षेत्र में सभी जरूरी तैयारियां समय रहते पूरी कर लेने के निर्देश भी राजस्व अधिकारियों को दिये हैं । उन्होंने धान उपार्जन के लिये कराये गये पंजीयन के सत्यापन की कार्यवाही में गति लाने पर बल देते हुये कहा कि फर्जी पंजीयन कराने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाये । ताकि किसानों के नाम पर उपार्जन व्यवस्था का कोई भी अनुचित फायदा न उठा सके ।

कलेक्टर श्री शर्मा ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के उपभोक्ताओं को त्यौहार के पहले खाद्यान्न का वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश भी वीडियो कांफ्रेंसिंग में दिये । उन्होंने दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के मद्देनजर विसर्जन स्थलों पर सुरक्षा के सभी इन्तजाम सुनिश्चित करने की हिदायत राजस्व अधिकारियों को दी है ।