लेबर नियोजन में लापरवाही बरतने पर उपयंत्री, सहायक मंत्री एवं एपीओ को कारण बताओ नोटिस जारी जिला पंचायत के सीईओ श्री मिश्रा ने अपूर्ण कार्यों को पूरा कराने के दिए निर्देश


जबलपुर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रियंक मिश्रा ने मनरेगा योजनांतर्गत पूर्व वर्षों के अपूर्ण कार्यों को पूर्ण कराने तथा जॉबकार्डधारी परिवारों को रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। जिले में अपूर्ण कार्यों को पूर्ण कराने में प्रगति संतोषजनक नहीं होने पर तथा जॉबकार्डधारी परिवारों को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु आवश्यकता अनुरूप नवीन कार्यों की स्वीकृति नियमानुसार कराने की भी हिदायत दी है। ताकि जॉबकार्डधारी परिवारों को रोजगार सुचारू रूप से उपलब्ध हो सके। सेक्टर स्तर पर उपयंत्रियों को अपनी ग्राम पंचायतों की सतत मॉनिटरिंग करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

मनरेगा योजना की समीक्षा हेतु जिला स्तर से सेक्टर तक समीक्षा बैठक का सतत आयोजन किया जा रहा है। साथ ही सेक्टर अंतर्गत योजनाओं की समीक्षा की जा रही है, लापरवाही पाये जाने पर संबंधितों के विरूद्ध कार्यवाही के निर्देश जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा दिये गये जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा 27 अक्टूबर को उपयंत्री, सहायक यंत्री एवं एपीओ मनरेगा को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करते हुए दो नवंबर तक हर हाल में प्रगति लाने के निर्देश दिये हैं। इसके साथ ही इस संबंध में कार्ययोजना एवं स्पष्टीकरण के साथ उपस्थित होने हेतु निर्देशित किया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे