केयर बाय कलेक्टर शासकीय भूमि पर कब्जे से लेकर रिकार्ड दुरुस्ती में विलंब की आ रही शिकायतें - eaglenews24x7

Breaking

केयर बाय कलेक्टर शासकीय भूमि पर कब्जे से लेकर रिकार्ड दुरुस्ती में विलंब की आ रही शिकायतें


जबलपुर, कलेक्टर कर्मवीर शर्मा द्वारा आम नागरिकों की समस्याओं के त्वरित निराकरण के आदेश से केयर बाय कलेक्टर नाम से जारी व्हाट्सएप नंबर पर शासकीय भूमि और सार्वजनिक रास्तों पर किये गये अतिक्रमणों के साथ-साथ नामांतरण आदेश पारित किये जाने और राजस्व रिकार्ड को दुरुस्त करने में विलंब जैसी शिकायतों की संख्या बढऩे लगी हैं। नवाचार के रूप में कलेक्टर द्वारा शुरू की गई इस पहल से शिकायतों का त्वरित निराकरण होने पर लोग दोबारा संदेश भेजकर कलेक्टर का आभार भी व्यक्त कर रहे हैं।

केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सएप नंबर 7587970500 से अभी तक साढ़े तीन सौ से अधिक शिकायतों का निराकरण किया जा चुका है। गत दिवस एक व्यक्ति द्वारा वोटर आईडी कार्ड नहीं मिलने की शिकायत इस व्हाट्सएप नंबर पर की गई जिसका तुरंत निराकरण कर वोटर आईडी कार्ड उपलब्ध कराया गया। आवेदक ने तुरंत की गई इस कार्यवाही पर कलेक्टर को धन्यवाद ज्ञापित किया। इसी तरह एक शिकायत सार्वजनिक मार्ग पर अतिक्रमण करने को लेकर थी। रांझी के एक व्यक्ति द्वारा की गई इस शिकायत पर तत्काल आम लोगों के आने जाने के रास्ते को खुलवाया गया। नल-जल योजना का विद्युत कनेक्शन काटे जाने की सिहोरा जनपद के ग्राम बुधारी से मिली शिकायत का भी तुरंत निराकरण केयर बाय कलेक्टर के माध्यम से कराया गया।

सिहोरा नगर में नर्मदा जल प्रदाय योजना की पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़कों पर किये गड्ढों को न भरे जाने की केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सएप नंबर पर मिली शिकायत पर भी संबंधित एजेंसी को सड़क की मरम्मत करने के निर्देश दिये गये और काम शुरू हो जाने पर शिकायतकर्ता द्वारा कलेक्टर का आभार व्यक्त किया गया। केयर बाय कलेक्टर व्हाट्सएप नंबर पर एक शिकायत महात्मा गांधी राज्य ग्रामीण विकास संस्थान के सामने शासकीय भूमि पर कंटीले तार की फेसिंग कर कब्जा करने के संबंध में की गई थी। जिस पर भी तत्काल कार्यवाही की गई और लोगों को राहत दिलाई गई। इस स्थान पर सब्जी खरीदने आने वाले बुजुर्ग कुछ देर बैठकर विश्राम करते थे इसे वापस बहाल किया गया।