विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर ऑनलाइन टूरिज्म प्रतियोगिता का शुभारंभ - eagle news

Breaking

विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर ऑनलाइन टूरिज्म प्रतियोगिता का शुभारंभ


जबलपुर, मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड तथा पर्यटन विकास निगम और स्कूल शिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वाधान में विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर 27 सितंबर से 30 सितंबर 2020 तक ऑनलाइन पर्यटन क्विज़ चित्रकला तथा कविता लेखन का ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित किया जा रहा है।

राज्य स्तरीय इस ऑनलाइन पर्यटन प्रतियोगिता का शुभारंभ आज कलेक्टर एवं अध्यक्ष डीटीपीसी जबलपुर श्री कर्मवीर शर्मा ने होटल कल्चुरी रेजीडेंसी में किया।

इस अवसर पर डीटीपीसी के सीईओ श्री हेमंत सिंह एवं पदेन सचिव क्षेत्रीय प्रबंधक मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम जबलपुर इकाई एवं कलचुरी होटल के प्रबंधक श्री एस पी सिंह, रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव श्री आशीष दीक्षित आदि उपस्थित थे ।

कलेक्टर श्री शर्मा ने कहा कि ऐसे प्रतियोगिताओं को बढ़ावा देना चाहिए इसके साथ ही पर्यटन के साथ अन्य आयामों को भी विस्तार देना चाहिए ।बच्चों में जागरूकता के साथ-साथ बड़ों के लिए भी यह है लाभदायी है। उन्होंने कहा कि जबलपुर को कोविड-19 से सुरक्षित रखने के लिए इस प्रकार की प्रतियोगिता रेडक्रॉस द्वारा कराया जाए और इस प्रतियोगिता में नये-नये आइडिया आयेंगे जिसे कोविड नियंत्रण के लिए प्रयोग कर सकते हैं ।इस अवसर पर विगत पर्यटन दिवस अवसर पर प्रकाशित पत्रिका की प्रति भी भेंट की गई।