भारी बारिश से फिर डूबी मुंबई, सड़कें बन गईं दरिया


महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मंगलवार रात हुई भारी बारिश ने सड़कों पर जल सैलाब ला दिया है। मंगलवार रात को हुई तेज बारिश की वजह से मायानगरी के कई इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया है। जलभराव का आलम यह है कि सड़कें दरिया बन चुकी हैं, रेलवे ट्रैक पर पानी भरा है, चारों ओर जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सियोन, गोरेगांव समेत कई इलाके पूरी तरह से जलमग्न हो चुके हैं। इतना ही नहीं, जलजमाव की वजह से सियोन रेलवे स्टेश पर कई यात्री फंसे हुए नजर आए। 

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, उपनगरीय मुंबई में मंगलवार को 23.4 मिमी की वर्षा देखी गई, जो सामान्य वर्षा से 129 प्रतिशत अधिक है। विभाग का मानना है कि मुंबई में आज यानी बुधवार को भी बादल छाए रहेंगे और तेज बारिश होगी। मुंबई में बारिश के बीच लोकल ट्रेनों के संचालन को कैंसल कर दिया गया है।

मुंबई में बुधवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। बारिश का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि रेलवे ट्रैक तक डूब गए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई ने कुछ तस्वीरें और वीडियो जारी की हैं, जिनमें देखा जा सकता है कि मायानगरी कैसे पूरी तरह से जलमग्न हो चुकी है। सड़कों पर घुटनों तक पानी है। गाड़ियों से लेकर लोगों का आना-जाना मुश्किल हो गया है। इस जलजमाव की वजह से आज मायानगरी की रफ्तार में ब्रेक लग सकती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे