आईसीयू वार्ड में शुरू करें सीरियस कोरोना मरीजों का उपचार : कलेक्टर वीडियो कॉलिंग से करायें मरीजों की परिजनों से बात - eagle news

Breaking

आईसीयू वार्ड में शुरू करें सीरियस कोरोना मरीजों का उपचार : कलेक्टर वीडियो कॉलिंग से करायें मरीजों की परिजनों से बात


जबलपुर, फीवर क्लीनिक का निरीक्षण करने के बाद कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने आज विक्टोरिया हॉस्पिटल पहुँचकर कोरोना मरीजों के उपचार के लिये अस्पताल की क्षमता बढ़ाने की दिशा में किये जा रहे कार्यों की समीक्षा भी की । ज्ञात हो कि कलेक्टर श्री शर्मा के प्रयासों से पिछले एक माह के दौरान ही विक्टोरिया अस्पताल में आक्सीजन बेड की संख्या 30 से बढ़कर करीब 150 हो गई है । इसके साथ ही यहॉं 15 बिस्तरों का आईसीयू वार्ड भी बनकर तैयार हो चुका है ।

कलेक्टर ने विक्टोरिया अस्पताल के भ्रमण के दौरान नये स्वरूप में बनकर तैयार हुये आईसीयू वार्ड का अवलोकन भी किया । उन्होंने आईसीयू वार्ड में कोरोना के गम्भीर मरीजों का उपचार शीघ्र प्रारम्भ के निर्देश मौके पर मौजूद चिकित्सा अधिकारियों को दिये ।

आईसीयू वार्ड के निरीक्षण के साथ ही श्री शर्मा ने कोरोना सबंधी कार्यों में समन्वय तथा मरीजों के परिजनों की सुविधा के लिये विक्टोरिया अस्पताल में ही स्थापित हेल्प डेस्क का अवलोकन भी किया । उन्होंने कहा कि अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों की उनके परिजनों से बात कराने के लिये वीडियो कॉलिंग की व्यवस्था शीघ्र प्रारम्भ की जाये । श्री शर्मा ने वार्ड के भीतर सीसीटीव्ही कैमरे और बाहर एलईडी स्क्रीन लगाने के निर्देश भी दिये ।

कलेक्टर ने अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों के लिये कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबिक गर्म पानी और काढ़ा की व्यवस्था करने की बात भी कही । श्री शर्मा ने कोविड वार्ड के सामने बैरिकेड लगाने के निर्देश भी स्वास्थ अधिकारियों को दिये ताकि सामान्य व्यक्ति वहाँ ना जा पाये । विक्टोरिया अस्पताल के कलेक्टर के निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ कुरारिया सहित अन्य चिकित्सा अधिकारी भी मौजूद थे ।