बिहार चुनाव से पहले एक बार फिर पीएम मोदी आज बिहार को 901 करोड़ रुपये की योजनाओं की देंगे सौगात - eagle news

Breaking

बिहार चुनाव से पहले एक बार फिर पीएम मोदी आज बिहार को 901 करोड़ रुपये की योजनाओं की देंगे सौगात


पटना। बिहार विधान चुनाव से पहले केंद्रीय योजनाओं की सौगात दे रही केन्द्र की नरेन्द्र मोदी की सरकार रविवार को एक बार फिर बिहार को 901 करोड़ रुपए की योजनाओं की सौगात देगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 13 सितम्बर को पेट्रोलियम व प्राकृतिक गैस की बिहार से जुड़ी 901 करोड़ रुपए की तीन योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। 

वर्चुअल सभा के माध्यम से पीएम बिहार को इन योजनाओं का तोहफा देंगे। सभा को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी संबोधित करेंगे। 

जानकारी के अनुसार पारादीप- हल्दिया-दुर्गापुर पाइपलाइन के दुर्गापुर-बांका खंड के 634 करोड़ रुपए की लागत से 193 किमी लम्बी पाइपलाइन का उद्घाटन होगा। साथ ही, बांका में ही 131 करोड़ की लागत से एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का उद्घाटन होगा। इस कार्यक्रम के लिए बांका के प्रभारी मंत्री, स्थानीय विधायक व विधान पार्षदों को आमंत्रण दिया गया है। 

बांका से एनडीए के आला नेता वर्चुअल माध्यम से इस कार्यक्रम से जुड़ेंगे। जबकि 136 करोड़ रुपए की लागत से पूर्वी चम्पारण के सुगौली में न्यू एलपीजी प्लांट का भी शुभारंभ होगा। इसके लिए पूर्वी चम्पारण के प्रभारी मंत्री, एनडीए के स्थानीय विधायक व विधान पार्षद को आमंत्रण दिया गया है।