प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग को लेकर रजक समाज संयुक्त मोर्चा के द्वारा दिया ज्ञापन.. - eaglenews24x7

Breaking


प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग को लेकर रजक समाज संयुक्त मोर्चा के द्वारा दिया ज्ञापन..

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग को लेकर रजक समाज संयुक्त मोर्चा के द्वारा दिया ज्ञापन..

जबलपुर।।आज जबलपुर संभाग आयुक्त को प्रधानमंत्री,गृह मंत्री,मुख्यमंत्री,सामाजिक न्याय मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा एवं मांग की गई कि मध्य प्रदेश में रजक धोबी जाति को सरकार के द्वारा दो भागों में बांट कर रखा है वहीं प्रदेश के 3 जिलों भोपाल,सीहोर एवं रायसेन में रजक धोबी जाति को शामिल किया गया हैं शेष 50 जिलों में अन्य पिछड़ा वर्ग में रखकर समाज का शोषण किया जा रहा है जब हमारे देश का एक संविधान एक नागरिकता एक कानून है तो फिर एक ही समाज के लोगों को साथ दौहरा व्यवहार क्यों ..?राजस्थान सरकार ने 1976 में जहां धोबी समाज एवं जिला अजमेर में अनुसूचित जाति में आती थी बाकी भी नहीं थी लेकिन वहां की सरकार ने 1976 में बंधन को समाप्त करते हुए पूरे प्रदेश में धोबी जाति को अनुसूचित जाति में शामिल किया है।

उक्त मांगों को लेकर आज रजक धोबी समाज ने संभाग आयुक्त को ज्ञापन सौंपा इस कार्यक्रम में संयुक्त मोर्चा संभाग प्रभारी केशव लाल रजक एडवोकेट बल्ली रजक ऑडी रजक भगवत रजक डॉ रमेश रजक विवेक रजक नारायण रजक राजकुमार रजक बलदेव पहलवान संतोष रजक ओंकार रजक मनोहर रजक राहुल रजक आदि लोग उपस्थित रहे।