कलश यात्रा में लापरवाही की हद,धार्मिक कार्यक्रम में उमड़ी भीड़ गांव की सीमा सील,पटवारी- सचिव निलंबित,जानने के लिये पढ़े पूरी खबर..... - eaglenews24x7

Breaking

कलश यात्रा में लापरवाही की हद,धार्मिक कार्यक्रम में उमड़ी भीड़ गांव की सीमा सील,पटवारी- सचिव निलंबित,जानने के लिये पढ़े पूरी खबर.....

कलश यात्रा में लापरवाही की हद,धार्मिक कार्यक्रम में उमड़ी भीड़ गांव की सीमा सील,पटवारी- सचिव निलंबित.....


प्रदेश में कोरोना संक्रमण से राहत के बाद अनलॉक की प्रक्रिया धीरे-धीरे की जा रही है लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं 6 से ज्यादा लोगों को इकठ्‌ठा होने पर पाबंदी है।

रतलाम जिले के बरबोदना गांव में धार्मिक आयोजन के दौरान कलश यात्रा में सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।इसके बाद गांव में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है।इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होनेेे के बाद आनन-फानन में प्रशासन ने गांव की सीमाओं को सील कर दिया है वहीं प्रशासन ने पटवारी और सचिव को निलंबित कर दिया है।


गांव में हनुमान मंदिर पर पर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसी के लिए गांव में शोभायात्रा और 108 कलश की गंगाजल यात्रा निकाली गई थी।यात्रा में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों और बड़ी संख्या मे महिलाएं भी शामिल हुईं। खास है कि ग्रामीणों ने आयोजन ऐसे समय किया, जब रतलाम में कोरोना बेकाबू रफ्तार बड़ी मुश्किल से काबू में आई है।कलश यात्रा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन ने गांव को सील कर दिया है। 

गौरतलब है बरबोदना के पास गुणावद गांव में भी पिछले दिनों शहीद हुए सेना के जवान कन्हैया लाल जाट की अंतिम यात्रा में उमड़ी भीड़ थी।इसके बाद आसपास के गांव को प्रशासन ने सील किया था।स्वास्थ्य सर्वे भी करवाया गया था।एक बार फिर ग्रामीणों ने धार्मिक आयोजन के बहाने भीड़ इकट्ठा कर संक्रमण का खतरा बढ़ा दिया।रतलाम जिले में अब तक कुल 308 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं 17 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं।


बहरहाल मामले में धार्मिक आयोजन करने वालेे ग्रामीणों और वीडियो में दिखाई दे रहे लोगों पर धारा 188 के तहत केस भी दर्ज किया है ।