पिता आशिक़ खान और माँ सबिहा खान ने भी जताई ख़ुशी,जानें और पढ़े पूरी खबर.....

इंदौर के आवेश खान का भारतीय क्रिकेट टीम में हुआ चयन......


भारतीय क्रिकेट टीम में चयन पर आवेश खान ने जाहिर की ख़ुशी और कहा किसी भी क्रिकेटर का यही सपना होता है........

पिता आशिक़ खान और माँ सबिहा खान ने भी जताई ख़ुशी....…


आवेश खान बने WTC फाइनल और इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा........

IPL में किया था एमएस धोनी और विराट कोहली को क्लीन बोल्ड इंदौर के आवेश खान को बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने न्यूजीलैंड के साथ जून में इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल शामिल किया है इस के अलावा इस मुकाबले के बाद इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए शुक्रवार को 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। इस टीम में भी आवेश खान को शामिल किया गया है,आवेश ने इंडियन प्रीमियर लीग में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था।


दिल्ली कैपिटल्स के इस तेज गेंदबाज ने आईपीएल 2021 के एक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (12) को क्लीन बोल्ड करते हुए सभी को हैरान कर दिया थाा।इससे पहले उन्होंने धोनी को बोल्ड किया था।ये दोनों ऐसे विकेट हैं,जिन्हें पाना हर गेंदबाज का सपना होता है।इसके बाद से ही उनकी टीम इंडिया में एंट्री पर चर्चा होने लगी थी।

टूर्नामेंट में प्रदर्शन की बात करें तो आवेश ने 8 मैच खेले थे,जबकि 14 विकेट अपने नाम किए थे।वह सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हर्षल पटेल के बाद दूसरे नंबर पर हैं।


टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में 18से 22 जून तक होगा और इसके बाद 4 अगस्त से 14 सितम्बर के बीच पांच मैचो की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।नियमित 20 खिलाड़ियों के अलावा चार खिलाड़ियों को स्टैंडबाई के रूप में टीम में रखा गया है। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 4 से 8 अगस्त तक नॉटिंघम में होगा।इसके बाद दूसरा टेस्ट 12 से 16 अगस्त तक लंदन के लॉडर्स मैदान पर होगा।तीसरा टेस्ट मैच 25 से 29 अगस्त तक लीड्स और चौथा 2 से 6 सितम्बर तक लंदन के द ओवल मैदान पर होगा।सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच 10 सितम्बर तक मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे