घोर कलयुग आ गया है बिना डिग्री के कर रहा है लोगो का ईलाज आखिर मामला कहाँ का है आइये जानें...... - eaglenews24x7

Breaking


घोर कलयुग आ गया है बिना डिग्री के कर रहा है लोगो का ईलाज आखिर मामला कहाँ का है आइये जानें......

खेत में अस्पताल,पिता की डिग्री से बेटा इलाज करते मिला,बगैर डिग्री के डॉक्टर मरीजों को लगा रहा ड्रिप...


घोर कलयुग आ गया है बिना डिग्री के कर रहा है लोगो का ईलाज आखिर मामला कहाँ का है आइये जानें......

विदिशा जिले के नटेरन तहसील के ग्राम वर्धा मे,जहां एक बिना डिग्री का व्यक्ति खेत में ही अस्पताल चला रहा है भले ही आजादी के 74 वर्ष बीत गए हो,शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं में आज भी यह बदहाली की तस्वीरें देखने को मिलती हैं।ग्रामीण क्षेत्रों में आज भी अंधी स्वास्थ्य सेवाओं से मुक्त नहीं कराया जा सका।यहां अभी बिना डिग्री और बिना प्रशिक्षण के लोग डॉक्टर बनकर अस्पताल चला रहे हैं।


लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं जबकि विदिशा जिले में मेडिकल कॉलेज तक आ गया है,लेकिन ग्रामीण के लोग आज भी  इन बिना डिग्री वाले डॉक्टरों के चंगुल में फंसे हुए हैं,ना जाने कितने लोग अपनी जिंदगी से हाथ धो बैठते हैं।


जो सिर्फ आंकड़ों में छुप कर रहे जाती है,इस कोरोना महामारी काल में झोलाछाप डॉक्टरों की जमकर पौबारह हो रही है ऐसे झोलाछाप डॉक्टरों का धंधा जमकर फल फूल रहा है विदिशा के नटेरन ब्लाक के ग्राम वर्धा में एक बिना डिग्री का झोलाछाप डॉक्टर खेत में खुलेआम पेड़ों के नीचे मरीजों को ड्रिप लगाकर इलाज कर रहा है।

जब मामला बीएमओ के संज्ञान में लाया गया तो कहती हैं सीएमएचओ को लिखकर कार्रवाई करवाएंगे। 

देखिए इस शख्स को जो नीली शर्ट पहने डॉक्टर अब्दुल करीम खान है जो बहुत बेशर्मी के साथ खुद कह रहा है कि हमारे पिताजी के पास डिग्री है और उसी डिग्री से हम इनका इलाज कर रहे हैं इन लोगों को कमजोरी है तो ड्रिप चढ़ा देते हैं और खुद कह रहा है थोड़ा बहुत कोरोना का इलाज भी कर देते है।