हर माह की गतिविधियों की जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश,पढ़े पूरी खबर...

हर माह की गतिविधियों की जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश।


आयुष राज्य मंत्री कावरे की अध्यक्षता में बजट संबंधी बैठक।

आयुष राज्य मंत्री(स्वतंत्र प्रभार)रामकिशोर कावरे ने मंत्रालय में आयुष विभाग से संबंधित महाविद्यालय की बजट संबंधी बैठक ली। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय की प्रत्येक संपत्ति की जानकारी बजट पत्रक में प्रस्तुत की जाए। महाविद्यालय की गतिविधि और वित्तीय व्यवस्था के संबंध में हुई बैठक में प्रमुख सचिव करलिन खोंगवार सहित महाविद्यालय के प्राचार्य भी उपस्थित थे।


मंत्री कावरे ने कहा कि एक निर्धारित प्रारूप बनाकर उसमें बजट प्रस्तुत किया जाए।उन्होंने कहा कि महाविद्यालय परिसर में साफ-सफाई व्यवस्था सुचारू होना चाहिए।इसके लिए अतिरिक्त कर्मचारियों की आवश्यकता हो,तो रखें।परिसर को स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी अधीक्षक की होगी।


मंत्री कावरे ने कहा कि हर माह महाविद्यालय की गतिविधियों की जानकारी अवलोकन के लिए प्रस्तुत करें,तीन माह में पुनः संयुक्त बैठक होगी। नई वस्तु,उपकरण आदि खरीदी के पहले संज्ञान में लाएँ।भारत सरकार को भेजे जाने वाले प्रस्ताव प्रमुख सचिव और मंत्री के माध्यम से जाएँ। उन्होंने कहा कि संस्था की बजट की जानकारी अधिकारियों को मौखिक याद होना चाहिए।


मंत्री कावरे ने कहा कि अन्य शुल्क साधारण सभा में पास कराने के लिए प्रस्ताव प्रस्तुत किया जाए। निर्माण कार्यों की मॉनिटरिंग मुख्यालय स्तर से की जाएगी।उन्होंने कहा कि पारदर्शिता से काम करें,प्राचार्यो को आयुष ग्राम का दौरा करना आवश्यक होगा।


eaglenews24x7
समस्या आपकी संघर्ष हमारा

नोट:eaglenews24x7न्यूज एवं विज्ञापन के लिये जिले एवं तहसील स्तर पर संवाददाता और ब्यूरो नियुक्त करना है।
9479681930,
9752009923,
9425155106,

Post a Comment

Previous Post Next Post
eaglenews24x7

क्या कहते है सितारे