आशिक को किया ध्वस्त........जानें कैसे ? - eaglenews24x7

Breaking

आशिक को किया ध्वस्त........जानें कैसे ?

रोज आता था उसकी गली.....…


रोज निहारता था उसे......


मगर भूल गया था फूल के साथ कांटे भी होते है।


अब थी वो किसी और कि जिन्दगी....


अब उसकी जिन्दगी में किसी और का हक था...


क्यो वापस आया उसकी जिंदगी में......


क्या उसकी जिंदगी में मौत लिखी थी और उसे मौत ही मिली...…


आखिर मामला क्या था कि आशिक की गई जान।


आशिक रितिक सैलानी शाम के वक्त अपने घर से यह कहकर निकला था दिनांक 20/11/2010 को कि वो अपने संघी साथियों से मिलने जा रहा है।जो कि सेंट्रल जेल से छूटने वाले है,लेकिन पहुंचा नही वो अपने घर अचानक से उसके साथ ऐसा क्या हुआ जो कि उसका मोबाईल हुआ बंद।


देर रात्रि तक जब रितिक अपने घर नही आया तो उसके घरवाले उससे संपर्क करने के लिए लगातार लगा रहे थे उसके दोनो नम्बरों पर फोन मोबाईल तो बंद है।फिर दूसरे दिन सुबह दिनांक 21/11/2020 हैरान परेशान होकर रितिक की माँ रविता सैलानी थाना गोराबाजार गई रितिक की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिये।पुलिस ने घटनाक्रम को पूछते हुए रितिक की रिपोर्ट गुमशुदगी में दर्ज करते हुए इस मामले को जांच में लिया।


अचानक से एक दिन 25 /11/2020 को बारह पिंडरई पुल के नहर के पानी मे एक शव को पानी मे उतरते देखा गया उसकी सूचना पिंडरई गांव के निवासी शुभम तिवारी ने बरेला थानान्तर्गत गौर चौकी को दी।गांव वालों की मदद से शव को नहर के पानी से निकाला गया।जैसे ही नहर के पानी मे शव मिलने की सूचना बिलहरी निवासी रामेश्वर सैलानी आदि पहुँचे तो उन लोगों ने शव की पहचान रितिक सैलानी पुरानी कलारी काली मंदिर के पीछे डुमार मोहल्ला बिलहरी निवासी बताई।मौके पर पहुँची एफएसएल टीम की उपस्थिति में शव की पंचनामा कार्यवाही के दौरान शव के शरीर पर चोट के निशान मिले।शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

घटित घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक जबलपुर के द्वारा मामले की जांच के लिए।जिसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दक्षिण/अपराध, नगर पुलिस अधीक्षक कैंट, क्राइम ब्रांच, गोरा बाजार थाना प्रभारी एवं स्टाफ विशेष टीम का गठन किया गया।

गठित टीम की पूछताछ के दौरान मृतक रितिक सैलानी की माँ रविता सैलानी के कथन लिए गए जिसमें मालूम चला आकाश, सुमित,अतूल के साथ रितिक जबलपुर सेन्ट्रल जेल से छूटने वाला सौरभ से मिलने गया था।जब उसके दोस्तों से पूछताछ की गई कि रितिक अपने घर अभी तक क्यो नही आया।तो रितिक के दोस्तों ने कहा हमने उसी दिन उसको बिलहरी में छोड़कर अपने घर चले गये थे।

मुखबिर की सूचना से पुलिस के हाथो लगा सुराग मृतक रितिक का प्रेम संबंध था।सोनू उर्फ शिवम की पत्नी से इसलिए शिवम रखता था मन ही मन दुश्मनी।

जब पुलिस को यह बात मालूम चली तो पुलिस ने शिवम सोनगढ़ की तलाश शुरू की और उसे धर- दबोचा शिवम से पूछताछ के दौरान मालुम चला की शिवम के द्वारा रितिक को समझाने पर भी वो आये दिन गलती पर गलती करता जा रहा था।और उसकी बात नही मान रहा था।


जब शिवम को मालुम चला 20/11/2020 को छोटे हनुमान मंदिर के पीछे कब्रिस्तान के पास रितिक सैलानी खेल रहा है जुआ मिक्की यादव, प्रशांत पासी,अंशु बाल्मिक एवं उसके नाबालिक छोटे भाई के साथ तब शिवम सोनगढ़ अपने साथी सुमित कुंडे, सचिन ग्रावकर,शनि जैसवाल के साथ मिलकर रितिक को गाली गलौज कर चाकू से पेट और पैर पर हमला करने लगे तब जुआ खेल रहे प्रशांत,मिक्की,अंशु मौके से भाग गये।इस साजिश में नाबालिक छोटा भाई भी शामिल है।रितिक को मारपीट के दौरान आयी हुई चोट के कारण से कुछ ही देर उसकी में मृत्यु गई।इन लोगों ने शव को पिंडरई बारह के तरफ ले जाकर बरगी नहर के पानी मे डाल दिया।


पुलिस ने सोनू उर्फ शिवम, सुमित उर्फ गोलू कुंडे,निवासी झंडा चौक थाना घमापुर नाबालिक छोटे भाई को अभिरक्षा में लेकर एवं साक्ष्य छुपाने और हत्या करने पर धारा 302, 294, 201, 147,148,149 भादवि,3(2)5 एससी एसटी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियो की निशादेही पर घटना के समय जो हथियार प्रयोग किये गये थे।जिसमें 3 चाकू,2 गमछा जप्त करते हुए आरोपियो को रिमाण्ड में लेकर फरार आरोपी सचिन ग्रावकर और निपू उर्फ शनि जायसवाल एवं अन्य की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।


पुलिस अधीक्षक के द्वारा बनाई गई विशेष टीम ने अंधी हत्या का खुलासा किया।



eaglenews24x7

समस्या आपकी संघर्ष हमारा


नोट:eaglenews24x7न्यूज के लिये जिले एवं तहसील स्तर पर संवाददाता और ब्यूरो नियुक्त करना है।9479681930,9752009923